Finance Minister Nirmala Sitharaman targeted Congress

Nirmala Sitharaman in MP : कांग्रेस सरकार कहीं बनती है तो एक परिवार के लिए चालू हो जाता है ATM, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Nirmala Sitharaman in MP : आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज इंदौर पहुंची। इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता की।

Edited By :   Modified Date:  November 10, 2023 / 01:04 PM IST, Published Date : November 10, 2023/1:04 pm IST

इंदौर : Nirmala Sitharaman in MP : मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल बजने के बाद से केन्रीय नेताओं का प्रदेश दौरा जारी है। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले मतदान से पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के दिग्गज नेता लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत भाजपा के कई बड़े नेता प्रदेश का दौरा कर भाजपा के पक्ष में माहौल बना रहे हैं। वहीं आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज इंदौर पहुंची। इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता की।

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi Satna Speech: विंध्य पहुंचे राहुल गांधी, कहा- दुनिया में सबसे कर्मठ होशियार युवा भारत में फिर भी बेरोजगार 

मप्र अब बीमारू नही रहा

Nirmala Sitharaman in MP : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि, मप्र अब बीमारू नही, विकसित राज्य हो गया है। लोगों के सपनों का राज्य अब मध्यप्रदेश हो गया है। इंदौर में अब मेट्रो शुरू हो रही है काम जारी है। जल्द ही उत्तम सुविधा और सौगात लोगों को मिलने वाली है। देश का सबसे बड़ा सीएनजी प्लांट प्रदेश में शुरू हुआ है ये मध्यप्रदेश की तमाम यूएसपी में से एक है। रेलवे के मामले में भी इंदौर हब बनने जा रहा है, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी हाल ही में सौगात देकर गई है। 2002 के पहले से तुलना कर लीजिए, मध्यप्रदेश का विकास अब कितना बेहतर हो गया है। एमएसएमई के लिए बडे़ काम हो रहे हैं। बेटमा में फर्नीचर क्लस्टर भी बन रहा है। मध्यप्रदेश अब बिजली, इंडस्ट्री में भी आगे है। गुड गवर्नेंस, करप्शन फ्री शासन सिर्फ भाजपा दे सकती है। पीएम मोदी के जनकल्याणकारी योजनाओं को मप्र में सफलता पूर्वक लागू की गई, उससे लोगों को बेहतर सुविधाएं भी मिली है।

यह भी पढ़ें : Diwali Rangoli Design: इस दिवाली इन खूबसूरत रंगोलियों से सजाएं अपने घर का आंगन, यहां देखें डिजाइन 

निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Nirmala Sitharaman in MP : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि, कांग्रेस सरकार कहीं बनती है तो एक परिवार के लिए एटीएम चालू हो जाता है। कांग्रेस ने मप्र में 25 हजार करोड़ का किसान कर्ज माफी के नाम पर घोटाला किया। लोकल बॉडी को जीएसटी का हिस्सा फाइनेंस कमीशन के रिकमेंडेशन पर दिया जाता है। लोग समझ गए हैं कि कांग्रेस के वादे पर भरोसा करना मतलब वादा पूरा नहीं होना है, कांग्रेस केवल झूठ की सरकार है। प्रियंका गांधी राजस्थान में करप्शन, महिला सुरक्षा को लेकर सवाल नहीं पूछती। उन्हें मध्यप्रदेश में ही सब याद आता।

महंगाई रोकने के लिए केंद्र सरकार कर रही प्रयास

Nirmala Sitharaman in MP : मप्र में लाड़ली बहना योजना पहली योजना नहीं है.. लाड़ली लक्ष्मी, कन्यादान योजना चल रही है। लाड़ली बहना के लिए योजना बद्ध तरीके से फंड जुटाया जा रहा है। महंगाई रोकने के लिए केन्द्र सरकार लगातार प्रयास कर रही है। ऐसा नहीं है कि और कम नहीं हो सकती। लेकिन प्याज, टमाटर, दाल के भाव कंट्रोल करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। 84 दंगे के बाद कांग्रेस की ओर से पीएम मनमोहन सिंह ने माफी मांगी और किसी ने माफी मांगी। कांग्रेस और पूर्व सीएम कमलनाथ को भी सिखों की चीख पुकार सुनना चाहिए। पेट्रोल डीजल को जीएसटी में लाने के केन्द्र पक्ष में है, लेकिन जीएसटी काउंसिल पर निर्भर है कि उसका स्लैब क्या होगा। कांग्रेस हमेशा इसका विरोध कर रही हैं। कांग्रेस राज्य जीएसटी काउंसिल की बैठक में नहीं आते।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp