illegal sand mining business

जोरशोर से चल रहा अवैध रेत खनन का कारोबार, हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी प्रशासन मौन, पूर्व विधायक ने की पुलिस से शिकायत

illegal sand mining business : नर्मदा समेत हिरन नदी में हाईफाई डिवाइस लगाकर नदियों का सीना छलनी कर रहे हैं।

Edited By :   |  

Reported By: Dharam Goutam

Modified Date:  May 19, 2024 / 09:07 PM IST, Published Date : May 19, 2024/9:07 pm IST

illegal sand mining business : जबलपुर। जबलपुर में अवैध रेत खनन का कारोबार चरम पर है। रेत माफिया खुलेआम जिले में अवैध रेत खनन का कारोबार कर रहे हैं और नर्मदा समेत हिरन नदी में हाईफाई डिवाइस लगाकर नदियों का सीना छलनी कर रहे हैं। हाईकोर्ट के सख्त आदेश के बाद भी प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की रेत माफियाओं पर कोई लगाम नहीं हैं।

read more : Lok Sabha Chunav 2024 : ‘मध्यप्रदेश में इंडिया गठबंधन को मिलेगी 12 से 15 सीट’..! पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कर दिया बड़ा दावा 

हाल ही में कांग्रेस के पूर्व विधायक संजय यादव ने देर रात नर्मदा के घाटों पर जाकर स्थानीय पुलिस को अवैध रेत खनन की जानकारी दी और अवैध रेत खनन के कुछ फोटो वीडियो जिला प्रशासन को सौंपते हुए माफियाओं पर कार्यवाई की मांग की है। संजय यादव ने स्थानीय पुलिस प्रशासन और स्थानीय भाजपा विधायक पर नर्मदा में अवैध खनन करवाने का खुला आरोप लगाया है।

बता दें कि जिले के नर्मदा घाटों में बेलखेड़ा, पावला, शहपुरा, बरगी, सालीवाड़ा के साथ साथ हिरन नदी के घाटों में पाटन, कटंगी, सिहोरा, इंद्राना, कैमोरी में माफिया खुलेआम अवैध रेत खनन कर रहे हैं लेकिन प्रशासन द्वारा खानापूर्ति के लिए छुटपुट कार्यवाई करके वाहवाही लूट ली जाती है जबकि बड़े स्तर पर नदियों का सीना छलनी करने वाले रेत माफिया बेधड़क रेत खनन का कारोबार कर रहे हैं।

जबलपुर में रेत खनन को लेकर कई हत्याएं हो चुकी हैं तो हाल ही में पावला घाट में रेत माफियाओं ने एक किसान के खेत से रेत के वाहन निकालने को लेकर उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिया था। वहीं जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने भी इस बात को माना है कि नर्मदा तट से लगे हुए गांवों में रेत खनन की शिकायतें सबसे ज्यादा हैं, हमारी टीमें लगातार सर्चिंग कर रही हैं और हम इस पर अधिक दुरूस्ती के साथ कार्यवाहियां करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp