IMD issues Cold Wave Warning, Administration Change School time

अब इतने बजे के बाद ही खुलेंगे स्कूल, प्राइवेट स्कूलों के लिए लागू होगा नियम, इस वजह से जिला प्रशासन ने लिया फैसला

अब इतने बजे के बाद ही खुलेंगे स्कूल, प्राइवेट स्कूलों के लिए लागू होगा नियम : IMD issues Cold Wave Warning, Administration Change School time

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 28, 2022/7:59 pm IST

हरदाः IMD issues Cold Wave Warning राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों मे लगातार ठंड बढ़ रही है। अब दिन में भी गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं ठंड को देखते हुए कई जिलों में स्कूलों का समय बदल दिया गया है। अब हरदा जिले में भी अब स्कूलों के समय बदल दिया गया है। जिले में अब सुबह शिफ्ट वाले स्कूल 8.30 बजे के बाद ही खुलेंगे। इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More : 7th Pay Commission: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार जल्द दे सकती है 18 महीनों का बकाया DA, तैयारी हुई शुरू 

IMD issues Cold Wave Warning हरदा कलेक्टर ऋषि गर्ग ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि शीत ऋतु आ गया है। इस समय स्कूलों बच्चों को सुबह स्कूल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी के मद्देनजर जिले में स्कूलों के समय सारिणी में बदलाव करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अब जिले के स्कूल प्रातः 8:30 बजे से पहले नहीं लगेगा। यह आदेश सरकारी व प्राइवेट तथा अनुदान प्राप्त सभी तरह के स्कूलों पर लागू होगा।

Read More : मॉडलिंग की छात्रा से दुष्कर्म, टीचर ने ही बनाया हवस का शिकार, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार 

बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों के समय-साऱिणी में बदलवा किया गया है। इन जिलों की सूची में भोपाल, इंदौर, जबलपुर जैसे जिले शामिल हैं। इधर मध्यप्रदेश में लगातार तापमान गिर रहा है। इससे ठंड बढ़ रही है। मौसम विभाग ने शीतलहर की आशंका व्यक्त की है। उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं का असर है कि कई जिलों का तापमान 10 डिग्री से नीचे चले गया है। मौसम विभाग ने शीतलहर के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।

 

 
Flowers