Khajrana Ganesh Mandir: महाकाल लोक की तर्ज पर बनेगा खजराना कॉरिडोर, बैठक में बालकिशन छावछरिया ने दिया सुझाव |

Khajrana Ganesh Mandir: महाकाल लोक की तर्ज पर बनेगा खजराना कॉरिडोर, बैठक में बालकिशन छावछरिया ने दिया सुझाव

Khajrana Ganesh Mandir: महाकाल लोक की तर्ज पर बनेगा खजराना कॉरिडोर, बैठक में बालकिशन छावछरिया ने दिया सुझाव

Edited By :   |  

Reported By: Niharika sharma

Modified Date:  February 2, 2024 / 10:31 AM IST, Published Date : February 2, 2024/10:31 am IST

इंदौर।Khajrana Ganesh Mandir: खजराना गणेश मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए और सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। इसके लिए मंदिर का मास्टर प्लान बनाया जाएगा। जिसमें मंदिर में जल्दी दर्शन, आने-जाने के साधन सहित अन्य सुविधाओं को लेकर प्लानिंग की जाएगी। खजराना गणेश मंदिर प्रबंध समिति ने यह निर्णय लिया गया। कलेक्टर और मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह ने 15 दिनों में मास्टर प्लान का ड्राफ्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद पुजारी, भक्त, सामाजिक क्षेत्र से से जुड़े लोग, जनप्रतिनिधियों से सुझाव लेंगे और इसे लागू करेंगे।

Read More: Bharat Jodo Nyay Yatra: PCC प्रभारी सचिन पायलट का रायगढ़ दौरा आज, न्याय यात्रा को लेकर होगी बैठक, भूपेश बघेल समेत कई बड़े तमाम नेता होंगे शामिल

वहीं एक या दो चरणों में काम पूरा किया जाएगा। इसके अलावा मंदिर का एक ऐप भी बनाया जाएगा। इसमें शीघ्र दर्शन की रसीद, ऑनलाइन दर्शन आदि की सुविधाएं रहेंगी। मंदिर के मुख्य पुजारी पं. अशोक भट्ट ने कहा कि मंदिर में भक्तों की सुविधाओं को बढ़ाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। मुख्य मंदिर के चाहर लगी चांदी के नवीनीकरण, शिव मंदिर, दुर्गा माता मंदिर पर भी जनसहयोग से से चांदी लगाने का निर्णय लिया गया।

Read More: DK Suresh Statement: भारत के टुकड़े करना चाहते हैं कांग्रेस सांसद? कहा- अलग देश के लिए उठानी होगी आवाज, नहीं मिल रहा उचित हिस्सा

Khajrana Ganesh Mandir: सूठी बाई दौलतराम छावछरिया ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्ट बालकिशन छावछरिया ने सुझाव दिया कि उज्जैन महाकाल मंदिर सहित देश के प्रमुख मंदिरों की तर्ज पर खजराना गणेश मंदिर का भी विकास किया जाना चाहिए, क्योंकि यहां भी लाखों की संख्या में भक्त पहुंचते हैं। बैठक में पं. मोहन भट्ट, जयदेव भट्ट आदि मौजूद थे। इसलिए अब खजराना मंदिर में भी बनाया जाएगा खजराना कॉरिडोर।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp