Ladli Behna sena will use lathi and Talwar

‘ये महिलाएं लाठी भी चलाएंगी और तलवार भी’, लव जेहाद को लेकर संस्कृति मंत्री का बड़ा बयान

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2023 / 12:25 PM IST, Published Date : June 26, 2023/12:23 pm IST

Ladli Behna sena will use lathi and Talwar : इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में मुख्यमंत्री लाडली बहना सेना पुलिस विभाग के साथ मिलकर महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को नियंत्रित करेंगी। बढ़ती नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर काम करेगी। वहीं लव जेहाद मामले को लेकर संस्कृति मंत्री ने बड़ा कदम उठाने का फैसला लिया है। लव जेहाद को लेकर पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है।

Read more: राजधानी में बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े बंदूक की नोंक पर कारोबारी को लूटा, सामने आया CCTV फुटेज

मंत्री उषा ठाकुर ने उठाया बड़ा कदम

मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि इंदौर पंचायत स्तर पर लाडली बहना सेना बनाई जाएगी। इस सेना में 21 महिला सदस्यों की टोली रहेगी। ये महिलाएं लाठी भी चलायेगी और तलवार भी। लव जेहाद को भी लाडली बहना सेना रोकेंगी।

बता दें कि पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) आदित्य मिश्रा ने कहा, “मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर शहर में वार्ड स्तर पर लाडली बहना सेना का गठन किया जा रहा है। यह अब एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। शहर में ड्रग माफिया के खिलाफ पुलिस विभाग द्वारा ऑपरेशन प्रहार’ चलाया जा रहा है। पुलिस का प्रयास है कि लाडली बहना सेना के माध्यम से नशे के खिलाफ सोशल जागरुकता, नुक्कड़ नाटक या गली-गली में ड्रग कंज्यूमर है। उनको रिहेबलीटेंशन में कैसे भेज सकते है।”

लाडली बहना सेना का गठन

प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों को देखते हुए लाडली बहना योजना का गठन इंदौर में किया जा रहा है। वर्तमान में जितनी भी महिला पुलिस अधिकारी डीसीपी से लेकर महिला कांस्टेबल के साथ मिलकर वाट्सअप ग्रुप बनाये जा रहे है। इस ग्रुप में वार्ड की महिला और थाने में पदस्थ महिला पुलिस अधिकारी को व्हाट्सएप ग्रुप में लाडली बहना सेना से जोड़ा जाएगा, जिससे वो अपनी समस्या बता सकेंगी।

Read more: World Drug Day: लत को छोड़ना मुश्किल तो है लेकिन नामुमकिन नहीं, नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ मनाया जा रहा अंतर्राष्ट्रीय दिवस 

Ladli Behna sena will use lathi and Talwar : इस पूरे मामले को लेकर नोडल अधिकारी भी बनाये जाएंगे। इसी के साथ इंदौर में सेना टू ड्रग्स के नाम से पुलिस द्वारा कैम्पेन भी लॉन्च होने वाला है। सेना को हर वार्ड में जोड़ने के साथ प्रदेश सरकार की योजनाओं में हो रहे भ्रष्टाचार को भी उजागर कर सकेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें