'ये मानना आसान नहीं कि ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी मौत' हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब |'It is not easy to believe that there was not a single death due to lack of oxygen': Jabalpur HC

‘ये मानना आसान नहीं कि ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी मौत’ हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

'ये मानना आसान नहीं कि ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी मौत' 'It is not easy to believe that there was not a single death due to lack of oxygen': Jabalpur HC

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : August 10, 2021/7:33 pm IST

जबलपुर: हाईकोर्ट में आज कोरोना आपदा मामले में सुनवाई हुई। इस दौरान सरकार ने 11वीं एक्शन टेकन रिपोर्ट प्रस्तुत की। वहीं, कोर्ट ने ऑक्सीजन की कमी से मौत ना होने के सरकारी दावे पर HC ने हैरानी जताते हुए कहा कि ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई 1 भी मौत ये मानना आसान नहीं है। साथ ही राज्य सरकार से इस संबंध में जवाब मांगा है।

Read More: 7 अगस्त को मनेगा राष्ट्रीय भाला फेंक दिवस, AFI ने किया ऐलान

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार ऑक्सीजन की कमी से मौत पर मुआवजे के आवेदनों जवाब दे। मामले में याचिकाकर्ता ने निष्पक्ष एजेंसी जांच की मांग की है। मामले में अलगी सुनवाई 6 सितंबर को होगी।

Read More: ‘आपने बस पोर्न वीडियोज बनाईं…सुधार हो जाए तो हम गंगा नहा लेंगे’ राखी सावंत ने इस एक्ट्रेस की लगाई क्लास

इससे पहले कोर्ट में राज्य सरकार ने कोरोना तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारियों का ब्यौरा पेश किया। राज्य सरकार ने बताया कि अगले माह तक 5767 ICU और ऑक्सीजन बेड्स बढ़ेंगे। सरकारी अस्पतालों में 18 हजार 810 से बढ़ाकर 24 हजार 577 बेड्स की व्यवस्था होगी। सरकार ने कोर्ट में यह भी बताया कि सितंबर माह में प्रदेश में 188 ऑक्सीजन प्लांट लग जाएंगे। इस दौरान कोर्ट ने सरकार कोफिर से कोविड के उपचार के दर तय करने के निर्देश दिए हैं।

Read More: फेसबुक में हुई दोस्ती, फिर नाबालिग को ले गया स्कैरी हाउस घुमाने.. भूत का भय दिखाकर दुष्कर्म का आरोप

 
Flowers