AGNIVEER RECRUITMENT, golden opportunity to be recruited in

AGNIVEER RECRUITMENT 2022: प्रदेश के युवाओं के लिए खास दिन, जम्मू कश्मीर रायफ़ल में भर्ती होने का सुनहरा मौका

जबलपुर में अग्निपथ योजना के तहत य सेना में आयोजित होभारती रही अग्निवीरों की भर्ती का आज दूसरा दिन है। भारतीय सेना के सामान्य पदों में भर्ती के लिए आज दूसरे दिन विंध्य के रीवा जिले के उम्मीदवारों को मौका मिला। 25 सितंबर तक चलने वाली इस अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए 65 हजार से ज्यादा तादाद में 17 साल से 23 वर्ष के युवा उम्मीदवार शामिल हो रहे है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : September 16, 2022/12:09 pm IST

जबलपुर: AGNIVEER RECRUITMENT JABALPUR जबलपुर में अग्निपथ योजना के तहत य सेना में आयोजित होभारती रही अग्निवीरों की भर्ती का आज दूसरा दिन है। भारतीय सेना के सामान्य पदों में भर्ती के लिए आज दूसरे दिन विंध्य के रीवा जिले के उम्मीदवारों को मौका मिला। 25 सितंबर तक चलने वाली इस अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए 65 हजार से ज्यादा तादाद में 17 साल से 23 वर्ष के युवा उम्मीदवार शामिल हो रहे है। जम्मू एंड काश्मीर रायफ़ल सेंटर में आयोजित इस अग्निवीर चयन प्रक्रिया के आज दूसरे दिन शामिल होने वाले रीवा जिले के उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट किया गया। इसके बाद दौड़ का आयोजन किया गया।

Read More: 16 September Live Update: शंघाई सहयोग संगठन: शिखर सम्मेलन में देश के प्रधानमंत्री ने उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति से की मुलाकात 

जम्मू कश्मीर रायफ़ल में हो रही भर्ती

जिसके बाद सफल होने वाले उम्मीदवारों को अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल किया जाएगा। हालांकि जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स सेंटर में आयोजित हो रही अग्निवीर भर्ती में शामिल होने आए युवाओं को सेना के अधिकारियों ने भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से पहले न केवल हौसला बढ़ाया। बल्कि उन्हें भर्ती प्रक्रिया की बारीकियां भी बताई। अग्निवीर बनने का सपना लेकर जबलपुर आने वाले 14 जिलों के उम्मीदवारों के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से जम्मू एंड काश्मीर रायफ़ल के भर्ती सेंटर तक लाने के लिए जिला प्रशासन ने निशुल्क बस सेवा की सुविधा मुहैया करवाई है।

Read More: यहां सामूहिक कब्र मिलने से मचा हड़कंप, एकसाथ 400 से अधिक लोगों की लाशें देखकर सहम गए लोग

आरपीएफ जवान तैनात

ताकि भर्ती रैली में बाहर से आने वाले नौजवानों को भर्ती सेंटर तक जाने आने में परेशानी का सामना न करने पड़े। वहीं अग्निवीर भर्ती के दौरान पूर्व में बने हालातों को देखते हुए किसी भी तरह की अव्यवस्था ना फैले इसके लिए सेना। आरपीएफ और जिला पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं। सेना के अधिकारियों का कहना है कि अग्निवीर भर्ती में शामिल होकर सेना का हिस्सा बनने वाले युवाओं का रजिस्ट्रेशन इस बार पूर्व में हुई भर्तियों के मुकाबले रिकॉर्ड स्तर पर हुए है।

Read More: Deadly attack on BJP leader: बीजेपी नेता पर जानलेवा हमला, गर्दन और पेट में मारा चाकू, हालत गंभीर

बचपन के सपना हो रहा पूरा

हालांकि अधिकारियों ने अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद हुए विवाद पर कहा कि सेना प्रमुख्य समेत सेना के सभी अधिकारियो ने मीडिया के जरिए योजना के फायदे युवाओं तक पहुंचाने का काम किया है, और उसी का नतीजा है कि हमेशा से सेना के साथ रहने वाला देश का युवा आज भी सेना के साथ है, वहीं अग्निवीर भर्ती के तहत फिजिकल टेस्ट पास करने वाले युवाओं का कहना है कि बचपन से उनका सपना सेना में जाकर देश सेवा करने का था, जिसके लिए वह गांव में ही रहकर लंबे समय से तैयारी कर रहे थे, जिसका फायदा आज उन्हें यहां मिला है।

Read More: बड़ा हादसा! गाड़ी के अंदर ही जिंदा जला ड्राइवर, दो दुर्घटनाओं में दो की मौत