Tailing stock tank burst

Jabalpur News : झगोटिया माइंस का टेलिंग टैंक फूटने से कई घरों में घुसा मलबा, पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं, प्रशासन मौन..

Jabalpur News: Due to bursting of tailing tank of Jhagotiya Mines, debris entered many houses, such incidents have happened before also, administration is silent..

Edited By :   |  

Reported By: Dharam Goutam

Modified Date:  March 6, 2024 / 01:04 PM IST, Published Date : March 6, 2024/1:04 pm IST

जबलपुर। जबलपुर के गांधीग्राम के समीप स्थित एक आयरन ओर की खदान से निकलने वाले टेलिंग स्टॉक का टैंक फूट जाने से टेलिंग का मलबा भारी मात्रा में आसपास के इलाके में फैलते हुए करीब 10 से 12 घरों में घुस गया। साथ ही जबलपुर कटनी हाइवे में भी यह मलबा फैलने से काफी देर तक आवागमन प्रभावित रहा।

read more : Aaj Ka Current Affairs 06 March 2024 : कंपटीशन एग्जाम में आने वाले महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर, यहां पढ़े आज का करेंट अफेयर्स 

दरअसल गांधीग्राम के समीप स्थित झगोटिया माइंस में आयरन ओर की प्रोसेसिंग की जाती है और उससे निकलने वाले टेलिंग के लिए एक डैम जैसा टैंक बनाया गया है जो कि मंगलवार की सुबह ओवल फ्लो होने की वजह से फूट गया। आयरन ओर से निकलने वाला वेस्टेज यानी कि टेलिंग का मलबा आसपास के इलाके में फैल गया। आनन फानन में माइंस द्वारा मशीन लगाकर मलबा हटाने की कोशिश की गई। लेकिन पूरी तरह से मलबा हटाया नहीं जा सका।

 

वहीं इस माइंस में पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं जो कि खनिज नियमों के खिलाफ हैं। उसके बावजूद भी प्रशासन द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया जाता ना ही कोई कार्यवाही माइंस के खिलाफ की जाती है।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp