Indian Railways made these major changes in Jabalpur

Jabalpur News: भारतीय रेलवे ने किए ये बड़े बदलाव, रेलवे के CPRO ने कहा- नई योजना से छोटे शहरों को मिलेगाी बड़ी पहचान

Jabalpur News: भारतीय रेलवे ने किए ये बड़े बदलाव, रेलवे के CPRO ने कहा- नई योजना से छोटे शहरों को मिलेगाी बड़ी पहचानIndian Railways made these major changes in Jabalpur

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2023 / 02:37 PM IST, Published Date : July 22, 2023/2:33 am IST

जबलपुर: Indian Railways made these major changes in Jabalpur भारतीय रेलवे ने ट्रेनों की टिकट बुकिंग व्यवस्था में एक ऐसा बदलाव किया है जिससे छोटे शहरों के स्टेशनों को बड़ी पहचान मिलने जा रही है। इसके तहत जब भी आप ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए किसी शहर का नाम डालेंगे वैसे ही आपको उस शहर के आस पास के 6 छोटे स्टेशनों के नाम भी सफर के विकल्प के रुप में दिखने लगेंगे। यानि जब आप जबलपुर तक के लिए अपनी ट्रेन की टिकट बुक करेंगे तो जबलपुर के साथ ड्रॉप डाउन मैन्यू में बरगी, भेड़ाघाट, ग्वारीघाट, मदन महल, कछपुरा और आधारताल जैसे छोटे स्टेशनों के ऑप्शन भी दिखने लगेंगे।

Seoni News: नदी पार करते हुए बह गई छात्रा, एक हफ्ते बाद 30 किलोमीटर दूर मिली लाश

Indian Railways made these major changes in Jabalpur इसके लिए आईआरसीटीसी की वैबसाईट और मोबाइल एप में बदलाव किया गया है। इस बदलाव में पश्चिम मध्य रेलवे के 9 बड़े शहरों और उनके आस पास के 36 छोटे रेलवे स्टेशनों की मैपिंग की गई है। पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ राहुल श्रीवास्तव का कहना है कि इस नई योजना से ना सिर्फ छोटे शहरों को बड़ी पहचान मिलेगी, बल्कि वहां पर्यटन की गतिविधियां भी बढ़ जाएंगी। इसके साथ ही छोटे स्टेशनों तक सफर करने के इच्छुक यात्रियों को उनके स्टेशन कोड ढूंढने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें