Loksabha Chunav 2024: 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन, कुल 18 राउंड में होगी मतों की गणना |

Loksabha Chunav 2024: 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन, कुल 18 राउंड में होगी मतों की गणना

Loksabha Chunav 2024: 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन, कुल 18 राउंड में होगी मतों की गणना

Edited By :   Modified Date:  May 3, 2024 / 08:55 AM IST, Published Date : May 3, 2024/8:55 am IST

जबलपुर। Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान 7 मई को होने है। जिसके चलते प्रचार अभियान में तेजी आ रही है। वहीं प्रचार के लिए अब स्टार प्रचारक भी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। इससे पहले 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान और 26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं। वहींं अब तीसरे चरण के मतदान को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है। 7 मई को तीसरे चरण के तहत 12 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 94 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया जाएगा। इसी के साथ ही 4 जून को होने वाली मतगणा को लोकर जिला प्रशासन ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।

Today News Live Update 03 May: कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, आज दाखिल करेंगे नामांकन 

Loksabha Chunav 2024

बता दें कि इस बार लोकसभा 2024 का चुुनाव 7 चरणों में कराया जा रहा है। जिसके नतीजे अगले महीने 4 जून को घोषित किए जाएंगे। जिसे लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। इसके लिए जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय परिसर में होने वाली मतगणना की तैयारियों के लिए ख़ाका तैयार किया गया है।  इसी के साथ ही जबलपुर लोकसभा सीट के लिए विधानसभा वार में मतगणना होेगी।

Read More: CM Sai Today Program : आज तीन बड़ी जनसभाओं को संबोधित करेंगे सीएम साय, यहां देखें मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम 

Loksabha Chunav 2024: 4 जून को होने वाली लोक सभा चुनाव की मतगणना की तैयारियों में जिला प्रशासन जुटा है। जिसके लिए कुल 18 राउंड में मतों की गणना होगी। वहीं इन मतों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होंगी और मतगणना के लिए लगभग 138 टेबल लगाई जाएगी। जिसे लेकर प्रशासन नेे पूरी तैयारियां कर ली है और इसी के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो