Protest Against Medical University

Medical University : नर्सिंग छात्र-छात्राओं ने किया मेडिकल यूनिवर्सिटी का घेराव, प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, जानें पूरा माजरा

Protest Against Medical University: नर्सिंग छात्र-छात्राओं ने आज जबलपुर में स्थित एमपी मेडिकल यूनिवर्सिटी का घेराव कर दिया।

Edited By :   |  

Reported By: Vijendra Pandey

Modified Date:  March 11, 2024 / 09:49 PM IST, Published Date : March 11, 2024/9:49 pm IST

Protest Against Medical University : जबलपुर। प्रदेश भर से आए नर्सिंग छात्र-छात्राओं ने आज जबलपुर में स्थित एमपी मेडिकल यूनिवर्सिटी का घेराव कर दिया। मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा समय पर परीक्षा न करवाने पर छात्र छात्राओं का गुस्सा यहां फूट पड़ा। बीते 4 सालों से बीएससी फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं ना होने पर छात्रों ने अपने भविष्य की दुहाई दी और मेडिकल यूनिवर्सिटी के खिलाफ जमकर विरोध जताया।

read more : Saas Ko Sharab Ka Nasha : शराबी सास को चखने में नहीं मिला पनीर टिक्का, नशे में आकर बहू के साथ कर दिया ये कांड़, जानिए पूरा मामला 

इधर मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रबन्धन ने हाईकोर्ट के निर्देशों के मुताबिक सूटेबल कॉलेजों की परीक्षा जल्द आयोजित करवाने का आश्वासन दिया है। दरअसल मान्यता शर्तो के खिलाफ चल रहे नर्सिंग कॉलेजों पर जबलपुर हाईकोर्ट ने हाल ही में अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कॉलेजों को सूटेबल, अनसूटेबल और डेफिशिएंट कैटेगरी में बांटा है। इनमें फिलहाल सूटेबल यानि मान्यता शर्तों को पूरा करने वाले सिर्फ 169 कॉलेजों में परीक्षाएं करवाने के निर्देश दिए हैं।

 

छात्र-छात्राओं का कहना है कि उन्होंने शासन के नियमों के तहत ही नर्सिंग कॉलेजों में दाखिले लिए थे और यदि कॉलेज अपात्र पाए गए हैं तो इसमें उनका कोई दोष नहीं है लिहाजा उनके भविष्य को देखते हुए सभी कॉलेजों की परीक्षाएं एक साथ आयोजित करवाई जाए। आज हुए इस विरोध प्रदर्शन के बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सूटेबल कैटिगरी के नर्सिंग कॉलेज की परीक्षाएं जल्द आयोजित करवाने की बात कही है और बाकी नर्सिंग कॉलेज की परीक्षाओं के लिए हाई कोर्ट के आदेश का इंतजार करने की जरूरत बताइ है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers