Samuhik vivha me baate condom

कन्या विवाह योजना में बड़ा कांड, सामुहिक विवाह के कार्यक्रम में बांटे गए कंडोम और गर्भनिरोधक की गोलियां

Samuhik vivha me baate condomमुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, सामूहिक विवाह कार्यक्रम में दुल्हनों को बांटे कंडोम और गर्भनिरोधक

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2023 / 02:44 PM IST, Published Date : May 30, 2023/1:39 pm IST

Samuhik vivha me baate condom: झाबुआ। शादियों का सीजन जोरों पर है। इस दौरान प्रदेश में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत सामुहिक विवाह कराया जा रहा है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी सामुहिक विवाह विवादों के घेरे में फंस गया है। दरअसल बीते दिन मध्यप्रदेश के झाबुआ में मुख्यमंत्री कन्या योजना के तहत आयोजित विवाह सम्मेलन में दुल्हन को मेकअप बॉक्स में कंडोम और गर्भनिरोधक दवाइयां बांटने का मामला सामने आया है।

मेकअप बॉक्स के अंदर रखा था ये सामान

Samuhik vivha me baate condom: झाबुआ जिले के थांदला में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया था। यहां 296 जोड़े इस सम्मेलन में शामिल होकर विवाह सूत्र में बंधे। इस समारोह में दुल्हन को दिये जाने वाले मेकअप बॉक्स के अंदर गर्भनिरोधक गोलियों के साथ कंडोम के पैकेट डालकर वितरित कर दिये गये। बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब दुल्हनों को इस तरह की सामग्रियां वितरित की गई हैं। दरअसल इस विवाह कार्यक्रम का आयोजन थांदला नगर के दशहरा मैदान पर जनपद पंचायत द्वारा किया गया था। यहां दुल्हन को सजने-संवरने के लिए दिए गए मेकअप बॉक्स में लिपस्टिक, बिंदिया, पाउडर, काजल और अन्य सामानों की बजाए कंडोम और गर्भ निरोधक दवाइयां दी गईं।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ

Samuhik vivha me baate condom: इस मामले में स्वास्थ्य विभाग पर ऐसा करने के आरोप लगाए जा रहे का है। दुल्हनों को मेकअप बॉक्स में ऐसा सामान दिये जाने को लेकर हंगामा मचा हुआ है। आपको याद दिला दें कि इससे पहले डिंडौरी में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुआ विवाद भी काफी चर्चा में रहा था। आऱोप लगे थे कि सामूहिक विवाह से पहले युवतियों का प्रेगनेंसी टेस्ट कराया गया था। उस वक्त कांग्रेस विधायक ओंकार मरकाम ने आरोप लगाया था कि इस विवाह समारोह में शामिल होने वाले युवतियों को परेशान और बदनाम किया जा रहा है। उधर, इस मामले में विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

ये भी पढ़ें- MP news: दूल्हे के अरमानों पर फिरा पानी, शादी के एक दिन पहले दुल्हन कर गई ये कांड..

ये भी पढ़ें- गरीब बुजुर्ग महिला ने अपने पति का घर में ही कर दिया अंतिम संस्कार, मदद के लिए आगे तक नहीं आए समाज के लोग

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers