ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया |

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 11:20 PM IST, Published Date : April 16, 2024/11:20 pm IST

शिवपुरी, 16 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस अवसर पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि नामांकन दाखिल करने से पहले लोगों द्वारा गुना से भाजपा के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया का जिस गर्मजोशी से स्वागत किया गया, यह दर्शाता है कि भाजपा न केवल इस क्षेत्र में बल्कि राज्य की सभी 29 सीट पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए तैयार है।

कांग्रेस छोड़ने के बाद मार्च 2020 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए सिंधिया ने गुना से अपना नामांकन दाखिल किया, जहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होगा।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव से पहले देश ‘मोदी लहर’ के प्रभाव में है। लोकसभा चुनाव के सात चरणों में से पहला चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा।

मुख्यमंत्री ने रोड शो के बाद शिवपुरी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘गुना से लेकर शिवपुरी तक पूरे रास्ते में जिस तरह का स्वागत हमने देखा है, उससे पता चलता है कि गुना में पार्टी को क्या परिणाम मिलने वाले हैं। सिंधिया ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे। हर जगह कमल (पार्टी का चिह्न) खिलेगा और भाजपा मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतेगी क्योंकि पूरा देश मोदीमय हो गया है।”

सिंधिया अपना नामांकन दाखिल करने के लिए लगभग 100 किलोमीटर की दूरी तय करके गुना से शिवपुरी पहुंचे।

भाजपा नेता यादव, चौहान और शर्मा रोड शो और सार्वजनिक बैठक में हिस्सा लेने के लिए शिवपुरी में थे।

नामांकन दाखिल करने के मौके पर गुना-शिवपुरी आने पर सिंधिया ने भाजपा नेताओं का आभार जताया।

चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सिंधिया के स्वागत के लिए उमड़ी लोगों की भीड़ गुना निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए उनके द्वारा किए गए काम को दर्शाता है, जिसका उन्होंने पहले भी कई बार प्रतिनिधित्व किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि सिंधिया गुना से जीत के सभी पिछले रिकॉर्ड तोड़ देंगे और सत्तारूढ़ गठबंधन के ‘अबकी बार 400 पार’ के लक्ष्य को हासिल करने में मदद करेंगे।

भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का लक्ष्य इस बार 400 से अधिक लोकसभा सीट जीतने का है।

कांग्रेस ने गुना में मुंगावली (अशोकनगर जिले) से तीन बार के भाजपा विधायक राव देशराज सिंह के बेटे राव यादवेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले यादवेंद्र सिंह भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे । भाषा

दिमो रवि कांत रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers