MP Winter Session 2023

MP Winter Session 2023: एमपी विधानसभा का चौथा दिन, राज्यपाल के अभिभाषण पर कैलाश विजयवर्गीय ने गिनाईं ये खूबियां

MP Winter Session 2023 मध्य प्रदेश विधानसभा का तीसरा दिन, कैलाश विजयवर्गीय ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए कहा कि

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2023 / 12:30 PM IST, Published Date : December 21, 2023/12:27 pm IST

MP Winter Session 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा सत्र का आज आखिरी दिन है। चार दिवसीय शीतकालीन सत्र आज स्थगित हो जाएगा। आज सदन में बाकि बचे सभी विधायकों मे पद और गोपनियता की शपथ ली। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री और छिंदवाड़ा के विधायक कमलनाथ ने इस सत्र से अनुपस्थित रहने की अनुमति मांगी थी सदन ने उन्हें अनुमति दे दी है। इसके अलावा परासिया विधायक सोहन वाल्मीकि ने भी सदन के इस सत्र से अनुपस्थित रहने की अनुमति मांगी सदन ने उन्हें अनुमति दी गई है।

MP Winter Session 2023: इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू हुई। चर्चा बीजेपी विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने शुरू की। कमलनाथ की अनुपस्थिति रहने पर कैलाश विजयवर्गीय ने विपक्ष पर तंज कसा बोले कांग्रेस ने उन्हें यहां आने लायक छोड़ा ही नहीं। इस पर नेताप्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सदन को अवगत कराया कि कमलनाथ के परिवार गमी हो गई है इसलिए वे अनुपस्थित हैं।

MP Winter Session 2023: राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमे सबसे पढ़े लिखे मिले हैं। उन्होंने अपने आपको महाकाल का सेवक बताकर उज्जैन के मिथक को भी तोड़ दिया है। उन्होंने हुकुम चंद मिल के लोगों को न्याय दिलवाया है। हमारा सिर्फ संकल्प पत्र नहीं है बल्कि मोदी गारंटी है,जो हार हाल में पूरी होगी संकल्प पत्र डबल इंजन सरकार का दस्तावेज है। हमारे संकल्प पत्र का राज्यपाल जी के अभिभाषण में जिक्र हुआ। यह हमारा सिर्फ संकल्प पत्र नहीं बल्कि मोदी की गारंटी है। जो हर हाल में पूरा होगा।

MP Winter Session 2023: आगे विजयवर्गीय ने कहा कि विकसित भारत यात्रा में हितग्राहियों को लाभ दिलाया जा रहा है। राम निवास रावत जी कल कह रहे थे यह राज्यपाल का अभिभाषण है या केंद्र सरकार का यह डबल इंजन की सरकार है। भारत सरकार के सहयोग से मप्र का बजट भी बढ़ा। 2003 में सड़कों की क्या हालत थी सबको पता है। मेरा रिकार्ड भाषण है इस सदन में मैंने सड़कों की हालात को लेकर कहा था। 2003 में 60 हजार किमी सड़के थी,आज 5 लाख 10हजार किलोमीटर सड़के है बिना गड्डे वाली। 2025 तक 65 लाख हैक्टेयर सिंचाई क्षमता हो जायेगी हमारी।

MP Winter Session 2023: बिजली का उत्पादन 5173 मेगावाट उत्पादन था हमारा जब मैं ऊर्जा मंत्री था आज 29 हजार मेगावाट का उत्पादन मप्र कर रहा है और सरप्लस उत्पादन कर रहा है मप्र। 2003 के पहले गड्डे वाला अंधेरे वाला प्रदेश था हमारा। आज मप्र की जीडीपी 16.48 है। आज हमारी प्रति व्यक्ति आय 1 लाख 40 हजार 583 है,आने वाले वर्षो में हम प्रति व्यक्ति आय डबल कर देंगे। कैलाश विजयवर्गीय बोले मैं राज्यपाल के अभिभाषण पर समर्थन करता हूं कृतज्ञता ज्ञापित करता हूं। हमारी नई सरकार सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में विकास के कीर्तिमान रचेगी।

ये भी पढ़ें- MP Winter Session 2023: सदन में विधायक ने एक बार फिर पेश की मिशाल, किया वेतन भत्ते का त्याग

ये भी पढ़ें- MP Winter Session 2023: “मामा तो चले गये उनकी लाड़ली बहनों को भी भुला दिया गया”, जानें किसने कही ये बड़ी बात

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers