kisan kalyan yojana

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! आज खाते में आएंगे इतने पैसे, मुख्यमंत्री ऑनलाइन करंगे ट्रांसफर

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! आज खाते में आएंगे इतने पैसे, मुख्यमंत्री ऑनलाइन करंगे ट्रांसफर ! kisan kalyan yojana

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 07:25 AM IST, Published Date : February 3, 2023/7:25 am IST

भोपाल। kisan kalyan yojana मध्यप्रदेश सरकार आज किसानों को बड़ी सौगात देने जा रही है। आज यानी 3 फरवरी को सीएम शिवराज ने प्रदेश में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में स्वीकृति-पत्रों का वितरण के साथ 80 लाख किसानों के खाते में किसान कल्याण योजना की किसान सम्मान निधि डाली जाएगा। सीएम शिवराज ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी भी कर दिए है।

Read More: भाई बहन ने रचाई शादी, बोले- प्यार किया तो डरना क्या, चोरी छिपे कई साल से चल रहा था अफेयर

kisan kalyan yojana जानकारी के अनुसार सीएम शिवराज ऑनलाइन राशि ट्रांसफर करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान आज मंत्रालय में विदिशा में 3 फरवरी को होने वाले मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

Read More: खून से लाल हुई सड़क, ट्रक और बस की जबरदस्त भिडंत, 17 लोगों की मौत, मची अफरातफरी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि डालने के साथ ही लाड़ली बहना योजना की जानकारी भी दी जाएगी। यह कार्यक्रम प्रदेश में रीवा संभाग को छोड़ कर होगा। जिलों के कलेक्टर गाँव-गाँव में किसानों को एकत्रित करें। हर गाँव में कार्यक्रम सुना जाए। विदिशा में हो रहे राज्य स्तरीय कार्यक्रम में यातायात व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए और कार्यक्रम व्यवस्थित हो। कार्यक्रम की बेहतर तैयारियां की जाएं। सभी जिलों के कलेक्टर बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।

Read More: आज से एक लीटर पेट्रोल-डीजल के लिए देने होंगे इतने दाम! जानें आपके शहर में क्या है ताजा भाव 

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नें केंद्र सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तर्ज पर मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की शुरुआत की थी। इसमें किसानों को पीएम किसान सम्मान निधी की तरह की सीएम किसान सम्मान निधी दी जाती है। ये राशि सालाना 4000 रुपये होती है, जिसे दो किस्तों में दिया जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers