Liquor prices may increase again in MP: प्रदेश में फिर बढ़ सकते है शराब के दाम

प्रदेश में फिर बढ़ सकते है शराब के दाम, जल्द हो सकता है निर्णय

Liquor prices may increase again in MP: प्रदेश में फिर बढ़ सकते है शराब के दाम, जल्द हो सकता है निर्णय, जाने क्या है वजह

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : July 29, 2022/11:56 am IST

Liquor prices may increase again in MP: भोपाल। मध्य प्रदेश में शराब की कीमतें फिर बढ़ सकती हैं। दरअसल, सरकार शराब के वेयरहाउस में निजी क्षेत्रों की दखलंदाजी बढ़ाने पर विचार कर रही है। इसके लिए दो प्रस्ताव हैं, जिन्हें लागू किया जाता है तो फिर मोनोपॉली बढ़ेगी। दाम मनमाने होंगे। एक प्रस्ताव में वेयरहाउस के प्रबंधन का काम पीपीपी मोड पर देने की बात है, जबकि दूसरे में निजी क्षेत्र की किसी कंपनी को वेयरहाउस सौंपकर उसे मध्य प्रदेश ब्रेवरीज कॉर्पोरेशन के अधीन करने का प्रपोजल है। पहले में रिटेलर को शराब देने का काम सरकार अपने हाथ में रखेगी, जबकि दूसरे में ऐसा नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- किराएदार अधिनियम के लिए मांगे गए सुझाव, अगर चाहते हैं कोई बदलाव तो आप भी दे सकते हैं सुझाव

कमलनाथ सरकार ने भी किया था विचार

Liquor prices may increase again in MP: उच्च स्तर पर इस पर जल्द निर्णय हो सकता है। कमलनाथ सरकार के समय भी वेयरहाउस को निजी हाथों में देने पर विचार हुआ था। बीजेपी के सत्ता में आने के बाद फिर ये कवायद हुई है और कुछ अफसर तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु का दौरा करके आए। पीपीपी मोड में विभाग कंपोजिट टेंडर कर सकता है। मध्य प्रदेश में 14 वेयरहाउस हैं। पीपीपी मोड या कॉर्पोरेशन की व्यवस्था में नए वेयरहाउस बनाना और उसे अत्याधुनिक व्यवस्था में चलाने का खर्च निजी संस्था को वहन करना होगा। इस खर्च को निकालने के लिए शराब के दाम बढ़ेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें