MP Corona news

अलर्ट! त्योहार में खलल डाल सकता है कोरोना, राजधानी में हुई वापसी, एक दिन में मिले इतने मरीज

MP Corona news मध्य प्रदेश में एक फार कोरोना के मरीज बढने लगे है, पिछले 2 घंटे में 304 सैंपलों की जांच की गई जिसमें से 5 संक्रमित मिले है

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2023 / 07:07 AM IST, Published Date : March 7, 2023/6:50 am IST

MP Corona news: भोपाल। कोरोना से अब सावधान होने की जरूरत है। मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले फिर मिलने लगे हैं, बढ़ भी रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार कल प्रदेश में 304 सैंपलों की जांच में 5 मरीज मिले हैं। इनमें 3 इंदौर और एक भोपाल और एक उज्जैन में संक्रमित मिला हैं। अस्पतालों की ओपीडी में कोरोना जैसे लक्षण वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है, लेकिन न तो डॉक्टर जांच की सलाह दे रहे हैं और न मरीज खुद कराने को तैयार है।

MP Corona news: डॉक्टरों के मुताबिक कोरोना के अभी जो मरीज मिले रहे हैं उन्हें हल्का बुखार के साथ, सर्दी-खांसी, पेट दर्द और दस्त हो रहा है। खांसी एक सप्ताह से ज्यादा समय तक चल रही है। जनवरी-फरवरी में लगभग एक माह मरीजों की संख्या शून्य थी लेकिन 15 दिन से मरीजों की संख्य एक बार फिर बढ़ने लगी हैं।

MP Corona news: पूरे प्रदेश में हर दिन 300 से 500 सैंपलों की जांच की जा रही है, उनमें एक से आठ तक मरीज मिले हैं। जांचों की संख्या बढ़े तो संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़ जाएगा। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को तीन, शुक्रवार को दो और गुरुवार को आठ मामले सामने आए थे। मध्य प्रदेश में अभी 22 सक्रिय संक्रमित हैं, सभी होम आइसोलेशन में हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें