Mahakal Lok : Mahakal Corridor inaugurated by Narendra Modi in Ujjain

Mahakal Lok : उज्जैन से इंदौर का रास्ता भी हेलिकॉप्टर से ही तय करेंगे मोदी, महाकाल लोक का करेंगे लोकार्पण, यह सिंगर गाएगा “शिव स्तुति”

Mahakal Lok : महाकाल मंदिर के श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को इंदौर आकर उज्जैन जाएंगे। वे वहां एक आमसभा को भी संबोधित करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : October 8, 2022/5:19 pm IST

Mahakal Lok : उज्जैन – महाकाल मंदिर के श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को इंदौर आकर उज्जैन जाएंगे। वे वहां एक आमसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का उज्जैन दौरा करीब तीन घंटे का बताया जा रहा है। चर्चा ये भी है कि लौटते वक्त मोदी सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे, पर सूत्रों का कहना है कि अंधेरा होने के बावजूद मोदी उज्जैन से इंदौर तक का रास्ता हेलीकॉप्टर से ही तय कर सकते हैं। सेना के पास रात में उड़ सकने वाले हेलीकॉप्टर हैं। विकल्प के रूप में इंदौर से उज्जैन मार्ग को सजाया-संवारा जा रहा है। 11 अक्टूबर को वीवीआईपी मूवमेंट के मद्देनजर एयरपोर्ट परिसर और उसके आसपास के दो किलोमीटर तक के क्षेत्र को हर तरह के ड्रोन, यूएवी, गुब्बारे, पतंग आदि के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।  >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Bank Privatization : इस बैंक का होगा प्राइवेटाइजेशन, केंद्र सरकार और LIC बेचेगी अपनी 61% हिस्सेदारी

Mahakal Lok : बता दें कि लगातार बारिश के कारण सड़क क्षतिग्रस्त भी हो गई है। लिहाजा डामरीकरण का कार्य कराया जा रहा है।  अभी तक यही माना जा रहा है कि मोदी इंदौर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए उज्जैन पहुंचेंगे। लौटते वक्त वे सड़क मार्ग का इस्तेमाल करेंगे। इसी के मद्देनजर सड़क को सजाया-संवारा जा रहा है। इंदौर नगर निगम की टीम को सफाई के लिए लगाया गया है। सड़क साफ करने वाली मशीनें लगातार काम कर रही हैं। सड़क पर दोनों तरफ पर्याप्त रोशनी के साथ सुरक्षा के भी पूरे बंदोबस्त किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए इंदौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए गए हैं।

read more : 7th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली गिफ्ट, राज्य सरकार इस दिन कर सकती है महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान 

Mahakal Lok : इस दौरान कैलाश खैर उज्जैन के श्री महाकालेश्वर मंदिर में विराजे भगवान शिव को समर्पित विशेष गीत की प्रस्तुति देंगे। यह भी बताया जा रहा है कि सोमवार को महाकालेश्वर की भस्म आरती में भक्तों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। संस्कृति विभाग और महाकालेश्वर मंदिर ने शनिवार को ट्विटर पर इस गीत का पोस्टर जारी किया। मोदी सोमवार को 856 करोड़ रुपये की लागत के महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर विकास परियोजना के पहले चरण का लोकार्पण करेंगे। उज्जैन स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने इस प्रोजेक्ट को कार्यान्वित किया है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers