IDBI Bank Privatization : This bank will be privatized

Bank Privatization : इस बैंक का होगा प्राइवेटाइजेशन, केंद्र सरकार और LIC बेचेगी अपनी 61% हिस्सेदारी

IDBI Bank Privatization : केंद्र सरकार ने IDBI बैंक में अपनी 30.48% हिस्सेदारी को बेचने का फैसला किया है। जबकि LIC अपनी 30.24% हिस्सेदारी बेचेगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 8, 2022/4:09 pm IST

IDBI Bank Privatization : नई दिल्ली – केंद्र सरकार और एलआईसी आईडीबीआई बैंक को तगडा झटका देने जा रही है। दोनों ने अपनी 60.72% हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया है। वर्तमान में IDBI बैंक में LIC और केंद्र सरकार दोनों की हिस्सेदारी करीब 94% है। जिसमें से 30 जून तक केंद्र सरकार की 45.48% और LIC की 49.24% हिस्सेदारी है। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : युवक को देखते ही सरपट भागी पुलिस की टीम, जंजीर से बंधा चिल्ला रहा था- पानी पिलाओ..पानी पिलाओ, जानिए क्या है पूरा मामला 

IDBI Bank Privatization : जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार ने IDBI बैंक में अपनी 30.48% हिस्सेदारी को बेचने का फैसला किया है। जबकि LIC अपनी 30.24% हिस्सेदारी बेचेगा। यह भारत में पब्लिक सेक्टर के किसी बैंक को प्राइवेटाइज करने का पहला प्रयास होगा।

read more : Chief Minister News : मुख्यमंत्री ने धोए पार्टी कार्यकर्ताओं के पैर, वीडियो हो रहा वायरल 

IDBI Bank Privatization : पिछले साल केंद्र सरकार ने IDBI बैंक से बाहर निकलने का इरादा साझा किया था। बैंक मई 2017 से मार्च 2021 तक भारतीय रिजर्व बैंक के प्रॉम्प्ट करेक्टिव एक्शन ढांचे के तहत था। मार्च 2021 में RBI ने वित्तीय प्रदर्शन में सुधार को देखते हुए IDBI बैंक को अपने बढ़े हुए एनहांस्ड रेग्युलेटरी सुपरविजन PCA ढांचे से हटा दिया था।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें