MP Weather Update: जाते-जाते यू टर्न मारेगा मानसून !

जाते-जाते यू टर्न मारेगा मानसून, विभाग ने जताई बारिश की आशंका, यलो अलर्ट जारी

MP Weather Update: जाते-जाते यू टर्न मारेगा मानसून ! विभाग ने जताई बारिश की आशंका, इन जिलों में किया यलो अलर्ट जारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : September 25, 2022/3:04 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। पिछले दिनों एक्टिव रहे वेदर सिस्टम के कारण प्रदेश के कई जिलों में भारी से लेकर मध्यम बरसात का सिलसिला जारी था पर अब सिस्टम के न होने से एक बार फिर से दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक फिलहाल प्रदेश से मानसून की वापसी के कोई आसार नजर नहीं आ रहे है। भले ही कोई वेदर सिस्टम आसपास एक्टिव नहीं है पर नमी होने के चलते कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- अगर आप भी जा रहे है माता के दर्शन करने तो ये खबर आपके लिए, रेलवे ने यात्रियों के लिए लिया ये बड़ा फैसला

यलो अलर्ट जारी

MP Weather Update: प्रदेश में फिलहाल बारिश का सिलसिला थम गया है। तो वहीं मौसम विभाग ने पूर्वी हिस्सों के जिलों में ही गरज-चमक के साथ बारिश के आसार है। इसके अलावा रीवा और सागर संभाग के कुछ कुछ हिस्सों में बारिश के आसार है। तो वहीं संभाग के 8 जिलों में भी हल्की बारिश के आसार है। इसके अलावा 5 जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की ये यात्रा पार्टी के नहीं देश के खिलाफ, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष का तीखा तंज

अक्टूबर में होगा वापसी

MP Weather Update: रीवा, सागर, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर, चंबल, शहडोल और जबलपुर संभाग के जिलों गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं पन्ना, सतना, रीवा, छतरपुर और अनूपपुर में गरज-चमक के साथ बिजली चमकने या गिरने की घटनाएं हो सकती है जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मानसून विड्रॉअल लाइन खाजुवालों, बीकानेर, जोधपुर होकर जा रही है और मप्र से मानसून की वापसी अक्टूबर के शुरूआती दिनों में ही होंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers