Tretayug ancient Shani temple of Morena

महाकाल कॉरिडोर की तर्ज पर सजेगा ये मंदिर, इस दिन से शुरू होगी तैयारी! मंत्री तोमर ने दिए निर्देश

BJP leader Narendra Singh Tomar gave instructions: भाजपा नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि त्रेतायुगीन प्राचीन शनि मंदिर को भी विकसित किया जाएगा। जिसका महाकाल कॉरिडोर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा।

Edited By: , December 2, 2022 / 07:23 PM IST

मुरैना। Shani temple of Morena: मध्यप्रदेश के मुरैना में स्थित त्रेतायुगीन प्राचीन शनि मंदिर को विकसित करने को लेकर एमपी में एक बैठक के दौरान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने निर्देश दिए हैं। बता दे कि ये महाकाल कॉरिडोर की तर्ज पर विकसित होगा।

महंगी होने जा रही आपकी मनपसंदीदा गाड़ियां, यदि कर रहे हैं खरीदने की प्लानिंग तो जल्द करें ये काम

Shani temple of Morena: दरअसल, यह मंदिर हैती पर्वन पर ​स्थित है। इस मंदिर की मान्यता है कि यहां विराजमान शनि देव की मूर्ति का निर्माण आकाश से गिरे हुए उल्कापिंड से हुआ है। बताया जाता है कि ये देश का सबसे प्राचीन शनि मंदिर है। इसकी स्थापना त्रेता युग में हुई थी। बताया जाता है कि नासिक के शनि शिंगणापुर में विराजमान शनि देव की शिला भी इसी पर्वत से ले जाई गई है। इसलिए मुरैना स्थित शनि का ये धाम सबसे प्राचीन माना जाता है।

खुशखबरी… मस्क की कंपनी कर रही इस नायाब चीज की तैयारी, जल्द उठा सकेंगे लाभ

Shani temple of Morena: बता दे कि भाजपा नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि त्रेतायुगीन प्राचीन शनि मंदिर को भी विकसित किया जाएगा। जिसका महाकाल कॉरिडोर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। इस मदिंर के लिए करोड़ों रुपए का निर्माण कार्य कराया जाएगा। इसके साथ ही यहां भव्य गेट और परिक्रमा का निर्माण भी कराया जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक