MP-CG-Rajasthan Cabinet Expansion Update

BJP Meeting in Delhi : दिल्ली पहुंचे तीन मुख्यमंत्री..! मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं हुई तेज, जल्द आ सकता है बड़ा अपडेट..

MP-CG-Rajasthan Cabinet Expansion Update: तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2023 / 09:32 PM IST, Published Date : December 17, 2023/9:17 pm IST

MP-CG-Rajasthan Cabinet Expansion Update : नई दिल्ली। हालही में हुए विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में बीजेपी की सरकार मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान आने के बाद मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण तो हो गया लेकिन अब मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर इंतजार बरकरार है। आज तीनों राज्योंके मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश डॉ. मोहन यादव, छत्तीसगढ़ विष्णुदेव साय और राजस्थान के भजन लाल शर्मा दिल्ली में डेरा डाले हुए है। तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करेंगे।

read more : Rajasthan Cabinet Update : राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा तेज..! सीएम भजन लाल ने दिल्ली में BJP के वरिष्ठ नेताओं से की मुलाकात, जल्द आ सकता है बड़ा अपडेट.. 

मध्यप्रदेश में कैबिनेट का विस्तार

सीएम बनने के बाद डॉ. मोहन यादव का ये पहली बार दिल्ली दौरा है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष इस मीटिंग में मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कैबिनेट के सदस्यों के नाम फाइनल हो जाएंगे। पहले विस्तार में कौन और कितने विधायक मंत्री बनेंगे, ये भी तय हो जाएगा।

 

छग में कैबिनेट का विस्तार

छत्तीसगढ़ में भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कवायद चल रही है। तो वहीं कई नाम सामने आ रही हैं। बीजेपी नए मंत्रिमंडल में नए लोगों को भी जगह दे सकती है। तो वहीं आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कैबिनेट के सदस्यों के नाम फाइनल हो जाएंगे।

राजस्थान में कैबिनेट का विस्तार

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और दो उपमुख्यमंत्रियों ने शपथ ग्रहण के बाद रविवार को राष्ट्रीय राजधानी की अपनी पहली यात्रा में पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान पार्टी के कुछ अन्य नेता भी मौजूद थे। राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार होना बाकी है, क्योंकि अब तक केवल शर्मा और उपमुख्यमंत्रियों दीया कुमारी व प्रेम चंद बैरवा ने शपथ ली है। भाजपा मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने वाले मंत्रियों की सूची तैयार करने में सामाजिक और क्षेत्रीय कारकों को ध्यान में रख सकती है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp