MP Teacher bharti latest news

चयनित उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर, 27 मई से पहले निपटा लें ये जरूरी काम, नहीं करने पर बढ़ सकती है मुश्किलें

MP Teacher bharti latest news चयनित उम्मीदवारों के लिए अपडेट, 27 मई से पहले करें दस्तावेज अपलोड, DPI ने जारी की यह सूचना

Edited By :   Modified Date:  May 24, 2023 / 01:33 PM IST, Published Date : May 24, 2023/1:33 pm IST

MP Teacher bharti latest news: मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। एमपी स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग के अंतर्गत संचालित प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक वर्ग 3 की भर्ती प्रक्रिया 2023 के अंतर्गत दस्तावेज अपलोड के संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय ने एक सूचना जारी की है।

MP Teacher bharti latest news: लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश के आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव के जारी सूचना पत्र के अनुसार, प्राथमिक शिक्षक नियोजन के लिए दिनांक 26.11.2022 को विज्ञापन जारी किया गया था। विज्ञापन के अनुक्रम में “प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2020 ” परीक्षा परिणाम 2022 के आधार पर विज्ञापित प्रवर्गवार रिक्तियों एवं आवश्यक प्रतीक्षा सूची हेतु संख्या के आधार पर दस्तावेज सत्यापन के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी की जा रही है। दस्तावेज सत्यापन में पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से प्रवर्गवार विज्ञापित रिक्तियों के आधार पर प्रवर्गवार मेरिट कम में चयन सूची तैयार कर नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे।

ये रहेंगे नियम

– आदेश में लिखा गया है कि दस्तावेज अपलोड करने की लास्ट डेट 27 मई 2023 घोषित की गई है। डाक्यूमेंट्स MP Online पर शिक्षक भर्ती के लिए तैयार किए गए डेडीकेटेड पोर्टल पर अपलोड करना है।
– MP Teacher bharti latest news: जो अभ्यर्थी अपने डॉक्यूमेंट अपलोड नहीं करेंगे उनकी अभ्यर्थिता अमान्य की जाएगी।
– ऐसे अभ्यर्थी जिनका चयन आरक्षण नियमों के तहत हुआ है वे अपने स्थायी डिजिटल जाति प्रमाणपत्र अपलोड करें।
– यदि उनके पास डिजिटल जाति प्रमाणपत्र नहीं हो तो दस्तावेज सत्यापन के पूर्व बनवा लें। ऐसे अभ्यर्थी जिनका चयन दिव्यांग श्रेणी में हुआ है, उन्हें 40% अथवा अधिक स्थायी दिव्यांगता का सक्षम अधिकारी / मेडिकल बोर्ड का नवीनतम एवं valid स्थायी दिव्यांगता प्रमाणपत्र अपलोड करना अनिवार्य होगा।
– MP Teacher bharti latest news: अभ्यर्थियों को ऑनलाईन प्रक्रिया के संबंध में जिज्ञासा / समस्या के समाधान के लिये MPOnline के Call Centre 0755-6720200 पर समय प्रातः 8:30 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक सम्पर्क कर सकते है।
– प्राथमिक शिक्षक नियोजन के संदर्भ में की जा रही नियुक्ति की कार्यवाही हाई कोर्ट में प्रचलित विभिन्न न्यायालयीन प्रकरणों के अंतिम निर्णय के अध्यधीन होगी।

आदेश की कॉपी देखने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया जातिवाद का मतलब, कहा- ऐसा भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में होगा

ये भी पढ़ें- पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त का ताजा अपडेट, इस दिन खाते में आ सकती है राशि! फटाफट निपटा लें ये जरूरी काम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें