MP Weather Update

MP Weather Update : एमपी में बदला मौसम का मिजाज..! कई जिलों में सर्द हवाओं का कहर, जानें आपके शहर का हाल..

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है।

Edited By :   November 25, 2023 / 07:10 AM IST

MP Weather Update : भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। इस बीच ठंड की दस्तक भी अब प्रदेश में हो गई है। प्रदेश के कई शहरों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद अब सुबह और शाम को ठंड महसूस होने लगी है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में एक बार फिर वृद्धि दर्ज हुई। प्रदेश में सबसे कम तापमान ग्वालियर में 10.5 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।

read more : Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में लोकतंत्र का महापर्व..! 200 में से 199 सीटों पर होगा मतदान, करणपुर सीट पर नहीं होगी वोटिंग, जानें वजह.. 

 

बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करके बता दिया है कि रविवार से प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव आ सकता है। कुछ जिलों में ओले गिर सकते हैं, तो कुछ स्थानों पर बारिश होने की भी संभावना है। भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम में बारिश हो सकती है। जबकि इंदौर संभाग के जिलों में कहीं कहीं ओले गिरने के भी आसार नजर आ रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ गया है।

किस जिले में कितना तापमान

शुक्रवार को मध्य प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान ग्वालियर में 10.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। दतिया में 11 डिग्री, पचमढ़ी में 11.2, राजगढ़ में 11.6, गुना में 12.2, उमरिया में 12.9, भोपाल में 15.2 इंदौर में 16.4 नर्मदा पुरम में 16.4 उज्जैन में 14.5 जबलपुर में 14.4 टीकमगढ़ में 15 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड हुआ।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers