Nakulnath complained to the Election Commission

MP News : नकुलनाथ ने जताई मतगणना के दौरान गड़बड़ी की आशंका! चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कलेक्टर पर लगाए ऐसे आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने चुनाव आयोग से की कलेक्टर की शिकायत!Nakulnath complained to the Election Commission about the collector

Edited By :   |  

Reported By: Naveen Singh

Modified Date:  May 30, 2024 / 10:04 PM IST, Published Date : May 30, 2024/9:20 pm IST

Congress candidate Nakul Nath Latest News : छिंदवाड़ा। देश में लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है। मध्यप्रदेश में सभी सीटों पर मतदान हो चुका है। तो वहीं देश में आखिरी चरण यानि की सातवें चरण का मतदान 1 जून को होने वाला है। इस बीच, छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे और कांग्रेस सांसद प्रत्याशी नकुलनाथ ने दिल्ली चुनाव आयोग से कलेक्टर की शिकायत की है।

read more : Lok Sabha Election 2024 : 1 जून को सातवें चरण का मतदान..! मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में की इतनी रैलियां और रोड शो 

बता दें कि नकुलनाथ ने अपने पत्र के माध्यम से छिंदवाड़ा कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह पर चुनावों में बीजेपी की मदद करने का आरोप लगाया है। नकुलनाथ ने दावे के साथ कहा है कि कलेक्टर ने मतदाताओं से बीजेपी को वोट देने की अपील की है। इस वजह से नकुलनाथ ने मुख्य चुनाव आयोग में शिकायत की है। साथ ही अपील की है कि 4 जून को होने वाली मतगणना पर चुनाव आयोग खास ध्यान रखे।

क्या है पूरा माजरा?

बता दें कि छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ माना जाता है। साल 2018 और 2023 में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने जिले की सभी विधानसभाओं पर जीत हासिल की थी। तो वहीं कांग्रेस की जीत में अड़चन पैदा करने के लिए बीजेपी तमात प्रकार के प्रयास भी करती नजर आती है। वैसे ही लोकसभा चुनाव में बीजेपी की नजर छिंदवाड़ा पर बनी हुई है। इसको देखते हुए कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा कलेक्टर को बीजेपी का एजेंट बताया है। नकुलनाथ ने दिल्ली चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कलेक्टर के खिलाफ शिकायत की है। नकुलनाथ ने आशंका जाहिर की है कि मतगणना के दौरान गड़बड़ी हो सकती है इसलिए चुनाव आयोग खास ध्यान रखे।

नकुलनाथ ईवीएम की सुरक्षा को लेकर भी कर चुके हैं शिकायत

जाहिर है कि कुछ दिन पहले स्ट्रांग रूम में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर छिंदवाड़ा के सांसद नकुलनाथ ने बड़ा सवाल उठाया था। साथ ही सांसद नकुलनाथ ने आज छिंदवाड़ा पीजी कॉलेज पहुंचकर स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी किया था। उन्होंने ईवीएम की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा था कि पिछले दिनों बिजली गिरने की घटना के बाद यहां कुछ सीसीटीवी कैमरे बंद हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने छिंदवाड़ा कलेक्टर शीलेंद्र सिंह को पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी स्ट्रांग रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज उपलब्ध कराया जाए। नकुलनाथ ने बताया कि आज तक कलेक्टर ने उन्हें फुटेज उपलब्ध नहीं कराई है। इस मामले में भी नकुलनाथ ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही थी।

 

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp