MP Weather update

फिलहाल मौसम साफ, इस दिन से फिर शुरू होगा झमाझम का दौर, जानें क्या कहती है मौसम विभाग की रिपोर्ट

MP Weather update 3 दिन बाद एक्टिव होगा एक स्ट्रॉन्ग सिस्टम, फिर सक्रिय होगा मानसून, 5 संभागों में तेज बारिश, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2023 / 04:41 PM IST, Published Date : July 5, 2023/4:40 pm IST

MP Weather update: भोपाल। मध्य प्रदेश में अगले सप्ताह से झमाझम बारिश का दौर शुरू होने की संभावना एमपी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है। विभाग के मुताबिक 3 दिन बाद एक नया स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने जा रहा है, जिसके असर से इंदौर-उज्जैन संभाग में भारी बारिश तो जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है। नए सिस्टम का असर भोपाल, ग्वालियर और चंबल संभाग में भी देखने को मिलेगा। हालांकि तब तक रीवा, सागर, शहडोल, ग्वालियर, इंदौर और जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में बारिश का दौर चलता रहेगा।

शनिवार से होगी बारिश

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में उत्तरप्रदेश, गुजरात के तट और ओडिशा के पास तीन जगह ऊपरी हवा में साइक्लोनिक सर्कुलेशन जारी है, जिसके असर से अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है और प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, लेकिन शनिवार से बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी। इससे रीवा, जबलपुर, शहडोल, इंदौर और उज्जैन संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। शेष जगह हल्की बारिश का दौर 8 से 9 जुलाई तक जारी रहेगा।

इन जिलों में बारिश के आसार

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राजधानी भोपाल में बुधवार को गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।इसके बाद 6, 7 और 8 जुलाई को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही देखने को मिल सकता है। जबलपुर सहित संभाग के जिलों में 7 जुलाई से वर्षा का दौर एक बार फिर से शुरू होने की संभावना है। वही ग्वालियर में गुरूवार से जमकर बारिश होने की संभावना है।आज शहर में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश में एक चक्रवाती परिसंरचरण बना हुआ है। दक्षिणी गुजरात और पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में भी चक्रवाती परिसंरण बन रहा है, जिससे इंदौर जबलपुर सहित मध्यप्रदेश में सात-आठ जुलाई से एक बार फिर वर्षा का दौर शुरू हो सकता है।

ये भी पढ़ें- पति जबरन दिखाता था पोर्न फिल्में, फिर ऐसा काम करने के लिए करता था मजबूर, मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

ये भी पढ़ें- संकट हरेंगे विघ्नहर्ता, सावन की चतुर्थी कल, ये चढ़ाने से मिलेगा लाभ, यहां देखें शुभ मुहूर्त और योग

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें