MP Weather update

मौसम ने ली करवट, थमा झमाझम का दौर, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

MP Weather update अगले हफ्ते एक्टिव होगा नया सिस्टम, 15 अगस्त के बाद फिर अच्छी वर्षा के संकेत, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2023 / 04:40 PM IST, Published Date : August 7, 2023/4:40 pm IST

MP Weather update: भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम मे एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। अब अगले एक सप्ताह तक तेज बारिश का दौर थमा रहेगा, तापमान में भी वृद्धि होगी, हालांकि बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के चलते कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो 14-15 को एक नया वेदर सिस्टम सक्रिय हो सकता है, जिसके प्रभाव से 15 अगस्त के बाद फिर अच्छी बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

कैसा रहेगा मौसम

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी मध्यप्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन पश्चिमी मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभाग में मौसम खुला रहेगा। भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर में बारिश के आसार नहीं है। इंदौर में गरज चमक के साथ बौछारे हो सकती है । जबलपुर में हल्की बारिश हो सकती है। दिन का तापमान बढ़ेगा। आगामी 14 से 15 अगस्त के आसपास बंगाल की खाड़ी में नई मौसम प्रणाली विकसित होगी, जिससे फिर बारिश का क्रम शुरू होने की उम्मीद है।

15 से फिर शुरू होगी झमाझम

MP Weather update: बंगाल की खाड़ी से हवाओं के साथ नमी आ रही है, जिसके चलते अगले 24 घंटे के दौरान भी ग्वालियर-चंबल संभाग में कुछ स्थानों पर स्थानीय प्रभाव से हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, लेकिन नए सिस्टम के बनते ही फिर 15 अगस्त के बारिश का अगला दौर शुरू हो सकता है।

ये भी पढ़ें- एक बार फिर मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, इस दिन सागर में जनसभा को करेंगे संबोधित

ये भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष का एमपी दौरा, इस दिन सागर में सभा को संबोधित करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें