Nomination papers will be scrutinized today, votes will be cast on October 30 |

MP में उपचुनाव की जंग, नामांकन पत्रों की आज होगी जांच, 30 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट

खंडवा संसदीय क्षेत्र सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए जमा हुए नामांकन पत्रों की जांच आज को होगी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : October 11, 2021/10:43 am IST

Mp election latest update 2021 : भोपाल। खंडवा संसदीय क्षेत्र सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए जमा हुए नामांकन पत्रों की जांच आज को होगी। इनमें जिन नामांकन पत्रों में दस्तावेज कम मिलेंगे, उन्हें निरस्त कर दिया जाएगा। चारों निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 61 अभ्यर्थियों ने 75 नामांकन पत्र जमा किए हैं। वहीं, बुधवार दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दिलचस्प हो गई MP उपचुनाव की जंग, बीजेपी-कांग्रेस दोनों दल अब ले रहे पूजा पाठ का सहारा

रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में एक-एक नामांकन पत्र की जांच की जाएगी। इसमें जो नामांकन पत्र पूरी तरह भरा नहीं होगा, उसे निरस्त कर दिया जाएगा। कई अभ्यर्थियों ने दो से अधिक नामांकन पत्र जमा किए हैं, इनमें सिर्फ एक को छोड़कर बाकी निरस्त हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  सेक्स चेंज करवाकर किन्नर से बन गई ‘जोया’, फिर बना ली अपनी गैंग, अब सोशल मीडिया के जरिए ऐसे करती है खेला

नामांकन वापसी बुधवार को दोपहर तीन बजे तक होगी। इसके बाद प्रत्याशियों के नाम और प्रतीक चि- तय हो जाएंगे। निर्दलीय अभ्यर्थियों को मुक्त चिन्हों में से उनकी पसंद और प्राथमिकता के आधार पर चिन्हों का आवंटन होगा। मतदान 30 अक्टूबर को सुबह सात से शाम छह बजे होगा और मतगणना दो नवंबर को सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी।

यह भी पढ़ें :  SAIL ने BSP नियमित कर्मचारियों को दिवाली पर बोनस देने का किया ऐलान, लेकिन ठेका श्रमिकों की मांग ने बढ़ाई मुसीबत