The battle of MP by-election has become interesting

दिलचस्प हो गई MP उपचुनाव की जंग, बीजेपी-कांग्रेस दोनों दल अब ले रहे पूजा पाठ का सहारा

दिलचस्प हो गई MP उपचुनाव की जंग! The battle of MP by-election has become interesting, both parties are now resorting to worship lessons

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 10, 2021/11:19 am IST

Mp election Bjp vs Congress

भोपाल: मध्यप्रदेश में नामंकन के बाद उपचुनाव की जंग और भी दिलचस्प हो गई है, चुनावी समर में बेड़ा पार लगवाने बीजेपी कांग्रेस दोनों ही दल अब पूजा पाठ का सहारा भी ले रहे हैं, जहां बीजेपी ने नवरात्रि के दौरान कन्या पूजन के लिए कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया है तो वहीं प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में 9 दिन मातारानी की भक्ती होगी।

Read More: कृषि मंत्री को टारगेट बनाकर किया गया बम धमाका, 6 लोगों की मौत, 7 घायल, इस देश का है मामला

मध्यप्रदेश की चार सीटों पर हो रहे उपचुनावों में कोई मुद्दा हो या ना हो पर जीत के लिए धर्म और त्योहारों पर दांव खेला जा रहा है। सियासी दल मां की भक्ति से सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति चमकाने में भी कहीं पीछे नहीं हैं, जहां एक ओर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई है तो वहीं बीजेपी पा ने अपने नेताओं को घर-घर जाकर कन्या पूजन करने के निर्देश दिए हैं। खुद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने आज बुरहानपुर में अपने प्रचार की शुरआत कन्या पूजन से की है। लेकिन कांग्रेस को बीजेपी के कन्या पूजन के कार्यक्रम से आपत्ति है।

Read More: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, यहां निकली है बंपर वैकेंसी, 10वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास वाले कर सकते हैं आवेदन

उधर कांग्रेस की आपत्ति पर बीजेपी ने भी ऐतराज जताया है। पार्टी का कहना है कि कन्यापूजन हमारे संस्कारों में है। दरअसल बीजेपी ने उप चुनाव के क्षेत्र में नवरात्री और दशहरा तक चुनाव प्रचार के लिए विशेष प्लान जारी कर दिया है। एक ओर जहां सीएम की तूफानी सभाएं सभी उपचुनाव वाले क्षेत्रों में होंगी तो दूसरी ओर कार्यकर्ता घर-घर दस्तक देकर कन्यापूजन के साथ पार्टी के समर्थन में प्रचार भी करेंगे।

Read More: यहां हर रोज 3 घंटे तक बंद रहेगी बिजली, कोयले की कमी के चलते लिया गया फैसला 

बता दें कि मध्य प्रदेश के चुनावी समर बीजेपी और कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बन गया है। दोनों ही दल अपने-अपने तरीकों से जनता का भरोसा जीतने की कोशिश कर रहे हैं, सियासत में धर्म कोई नयी बात नहीं है। राम के नाम पर बीजेपी आज देश और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है, लेकिन अब सियासत में सियासत में अब त्योहारों का राजनीतिकरण किया जा रहा है लेकिन मातारानी का आशीर्वाद किसे मिलता है ये चुनाव के नतीजे बता देंगे।

Read More: गुरुद्वारे में हुई चरणजीत सिंह चन्नी के बेटे की शादी, लेकिन सिद्धू नहीं हुए शामिल, जानिए कौन बनी सीएम की बहू

 
Flowers