Now it will be mandatory in passenger vehicles to do so

अब यात्री वाहनों में अनिवार्य होगा ऐसा करना, परिवहन विभाग के प्रस्ताव पर विभागीय मंत्री ने लगाई मोहर

अब यात्री वाहनों में अनिवार्य होगा ऐसा करना, परिवहन विभाग के प्रस्ताव पर विभागीय मंत्री ने लगाई मोहर will be mandatory in passenger vehicles

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : August 14, 2022/8:57 am IST

Passenger Vehicles new Rules: भोपाल। परिवहन विभाग ने प्रदेश की बदहाल स्थिति को देखते हुए परिवहन सेवा को दुरुस्त करने की तैयारी कर दी है। सभी यात्री वाहनों में व्हीकल लोकेशन ट्रैकिंग डिवाइस से मॉनिटरिंग की जाएगी। परिवहन विभाग के प्रस्ताव पर विभागीय मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने इस परिवहन सेवा पर मोहर लगाई है।

Read more: भारतीय किसान संघ ने किया ऐलान, 7 राज्यों में करेंगे हड़ताल 

Passenger Vehicles: 1 सितंबर से सभी बसों में पैनिक बटन अनिवार्य किया जायेगा। यह परिवहन सेवा 1 सितंबर से सभी बसों में पैनिक बटन भी अनिवार्य किया जायेगा। 15 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से कंट्रोल एंड कमांड सेंटर बनाया गया।

Read more: तिरंगे झंडे की बिक्री ने तोड़ा रिकॉर्ड, बाजारों में हुई शॉर्टेज, खादी भंडारण केंद्रों पर भी नहीं मिल रहा राष्ट्रीय धव्ज  

Passenger Vehicles: प्रदेश में 1 सितंबर से यात्री वाहनों में यह उपकरण लगाने होंगे। भोपाल स्थित कंट्रोल रूम से इन वाहनों की निगरानी की जाएगी। यात्री वाहनों में महिला सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। जो वाहन इन उपकरणों को नहीं लगवाएंगे, उनको फिटनेस नहीं मिलेगी।

इस सेंटर का डाटा पुलिस सहित अन्य एजेंसियों को साझा किया जाएगा। जिससे यात्री के पास तत्काल मदद पहुंच सके। इसमें सबसे प्रमुख आपातकालीन बटन रहेगा। यदि किसी यात्री को वाहन में कोई परेशानी होती है तो बटन के दबाने पर सूचना कंट्रोल कमांड सेंटर के पास पहुंच जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें