Indian Farmers Union announced, will strike in 7 states

भारतीय किसान संघ ने किया ऐलान, 7 राज्यों में करेंगे हड़ताल

भारतीय किसान संघ ने किया ऐलान, 7 राज्यों में करेंगे हड़ताल Indian Farmers Union announced, will strike in 7 states

Edited By: , August 14, 2022 / 07:57 AM IST

Indian Farmers Union : भोपाल। भारतीय किसान संघ ने एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें 5 सूत्रीय मांगों को लेकर किसान फिर आंदोलन की राह पर चलने को तैयार हैं। यह मध्यप्रदेश समेत 7 राज्यों में किसानों की हड़ताल रहेगी और यह हड़ताल 16 अगस्त से शुरू किया जायेगा।

Indian Farmers Union : दरअसल किसानों की मांग गई कि मूसलाधार बारिश से सब्जी उत्पादन को भारी नुकसान हुआ है, ऐसे में किसान अपने उत्पादित सब्जियों को जल्द से जल्द बेचना चाहते हैं। लेकिन उनका कहना है कि सरकार प्याज और लहसुन समेत सब्जियों को सस्ते में खरीदकर काफी मुनाफा कमा रही है। सरकार, किसानों को पूरी तरह से अनदेखा कर रही है।

Read more: तिरंगे झंडे की बिक्री ने तोड़ा रिकॉर्ड, बाजारों में हुई शॉर्टेज, खादी भंडारण केंद्रों पर भी नहीं मिल रहा राष्ट्रीय धव्ज 

Indian Farmers Union : आपको बता दें कि यह किसानों का हड़ताल 7 राज्यों मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र,राजस्थान,गुजरात,कर्नाटक,आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में किया जायेगा। यह हड़ताल किसानों के उत्पादित प्याज और लहसुन समेत कई सब्जियों की सप्लाई ठप होने पर किया जायेगा। भारतीय किसान यूनियन ने 5 सूत्रीय मांगों को लेकर 16 अगस्त से हड़ताल रहने का ऐलान किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें