राहुल-प्रियंका के बर्फ से खेलने की तस्वीर पर मिश्रा ने कहा: यह मोदी-शाह के राज में शांति की बर्फबारी |

राहुल-प्रियंका के बर्फ से खेलने की तस्वीर पर मिश्रा ने कहा: यह मोदी-शाह के राज में शांति की बर्फबारी

राहुल-प्रियंका के बर्फ से खेलने की तस्वीर पर मिश्रा ने कहा: यह मोदी-शाह के राज में शांति की बर्फबारी

:   Modified Date:  January 31, 2023 / 09:45 PM IST, Published Date : January 31, 2023/9:45 pm IST

भोपाल, 31 जनवरी (भाषा) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बर्फ से खेलने की तस्वीर सामने आने के मद्देनजर कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के शासन में ‘‘शांति की बर्फबारी’’ है।

उन्होंने दावा किया कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी, तब वहां आग बरसती थी, जबकि आज वहां शांति है।

मिश्रा ने कश्मीर में सोमवार को राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन के बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘पूरे रास्ते में राहुल गांधी जी भय फैलाते रहे और अंत में भी उन्होंने ऐसा ही किया। उन्होंने (कांग्रेस एवं राहुल ने) कहा था कि कश्मीर में बम एवं ग्रेनेट की धमकी दी गई थी। वे भूल गये कि दिल्ली में उनकी सरकार नहीं है, मोदी जी की सरकार है, अमित शाह जी की सरकार है।’’

उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘यहां (जम्मू-कश्मीर में) उनकी सरकार में आग बरसती थी। हमारे समय में बर्फ बरस रही है और वहां पर शांति है। तभी तो भाई-बहन (राहुल एवं प्रियंका) का बर्फ से खेलते हुए का फोटो आया है। यह शांति की बर्फबारी है।’’

मिश्रा ने आगे कहा, ‘‘अब कश्मीर में कहीं भी गोलीबारी का माहौल नहीं है।’’

उल्लेखनीय है कि राहुल और प्रियंका ने सोमवार को श्रीनगर में बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया और इस दौरान दोनों बहन-भाई के बीच ‘शीन जंग’ हुई। कश्मीरी में बर्फ को ‘शीन’ कहते हैं और खेलते हुए एक-दूसरे पर बर्फ फेंकने को ‘शीन जंग’ कहते हैं।

पांच महीने और करीब 4,000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा का श्रीनगर में समापन हुआ। श्रीनगर में सोमवार को जमकर बर्फबारी हुई और यह क्षेत्र बर्फ की एक मोटी सफेद चादर से ढका हुआ लग रहा था।

राहुल एवं प्रियंका ने ‘शीन जंग’ की। राहुल और प्रियंका दोनों ने बर्फ के गोले बनाकर एक दूसरे पर फेंके। बाद में सोमवार शाम को प्रसिद्ध डल झील के किनारे टहलते हुए उन्होंने बर्फ और झील की तस्वीरें लीं और लोगों का अभिवादन किया।

राहुल गांधी के यूट्यूब चैनल पर ‘स्नो फाइट्स एंड ए वॉक बाई द डल लेक विद प्रियंका’ शीर्षक से एक मिनट से भी कम समय का एक वीडियो मंगलवार सुबह अपलोड किया गया, जिसमें यात्रा की समाप्ति के बाद भारी बर्फबारी के बीच दिन में दोनों नेताओं के इन खुशनुमा पलों को देखा जा सकता है।

भाषा रावत रावत सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers