Order to Close all Schools in Across District Due to Heavy Rain and Flood

बंद रहेंगे प्रदेश के इन जिलों के सभी स्कूल, इस वजह से लिया गया फैसला

बंद रहेंगे प्रदेश के इन जिलों को सभी स्कूल, इस वजह से लिया गया फैसला : Order to Close all Schools in Across District Due to Heavy Rain and Flood

Edited By: , August 15, 2022 / 11:25 PM IST

Order to Close all Schools मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है, प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में जन जीवन पर भी प्रभाव भी पड़ा है। भारी बारिश के चलते नर्मदापुरम, बैतूल और रायसेन जिले में सभी स्कूलों में 16 अगस्त के दिन अवकाश रहेगा। यानी स्कूल बंद रहेंगे। इस संबंध में संबंधित जिलों के अधिकारियों ने आदेश जारी कर दिया है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 17 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना है। मध्य प्रदेश के अंदर अब तक औसत 21 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है।

Read more : किम कर्दाशियां ने बिकिनी में किया वर्कआउट, बोल्ड फोटो देखकर उड़ जाएंगे आपके होश 

Order to Close all Schools नर्मदापुरम के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिले में हो रही लगातार भारी बारिश और तवा, बारना और बरगी जलाशय से पानी छोड़ जाने के कारण प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया है। वहीं निचली बस्तियों की सतत निगरानी करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सभी एसडीएम, सीएमओ और जनपद सीईओ सहित संबंधित अधिकारियों को भी सतर्क रहने को कहा है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह ने सेठानी घाट पहुंचकर जल स्तर का जायजा लिया व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Read more : छत्तीसगढ़ के 10 अधिकारियों और जेल विभाग के 8 अधिकारियों को वीरता पदक से सम्मानित, मुख्यमंत्री ने दिया मेडल

वहीं बारिश और बाढ़ जैसे हालात को देखते हुए रायसेन जिले में भी स्कूल कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है। वहीं बैतूल कलेक्टर ने जिले के सभी स्कूलों का दो दिनों का अवकाश घोषित किया। 16 और 17 अगस्त को स्कूल बंद रहेंगे। जिले में लगातार बारिश और मौसम विभाग की चेतावनी के बाद फैसला लिया गया।