Pilgrims of Mhow stranded on Kedarnath Yatra

केदारनाथ धाम के लिए गए महू के 30 तीर्थयात्री फंसे, 20 घंटे के बाद हरिद्वार के लिए हुए रवाना

Pilgrims of Mhow stranded on Kedarnath Yatra उत्तराखंड चमोली में फंसे थे महू के 30 तीर्थयात्री, लैंडस्लाइड के चलते 20 घंटों से फंसे

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2023 / 11:46 AM IST, Published Date : June 30, 2023/11:46 am IST

Pilgrims of Mhow stranded on Kedarnath Yatra: महू। इस समय केदारनाथ जाने वालों की भीड़ लगी हुई है। बड़ी संख्या में लोग महादेव के दर्शन के लिए उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम पहुंच रहे है। लेकिन इस समय उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है जिसके चलते भूसखलन हो रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर केदारनाथ यात्रा पर भी रोक लगा दी गई है। जिसमें देशभर से आए यात्री फंस गए है। मध्य प्रदेश के महू के भी कई लोग फंसे हुए थे। विगत 20 घंटों से उत्तराखंड चमोली में लैंडस्लाइड के चलते रास्ते में फंसे 30 तीर्थयात्री आज सवेरे 4 बजे सकुशल हरिद्वार के लिए रवाना हुए। जिसके बाद परिजनों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी।

Pilgrims of Mhow stranded on Kedarnath Yatra: आपको बता दें कि 18 जून को महू के 30 तीर्थयात्री केदारनाथ यात्रा के लिए महू से रवाना हुए थे। सभी तीर्थयात्री केदारनाथ यात्रा के दौरान चमोली में भारी लैंडस्लाइड के चलते रास्ते में विगत 20 घंटों से फंसे हुए थे। यात्रा में शामिल हर्ष कज़ारे ने बताया कि वे केदारनाथ से हरिद्वार की ओर जा रहे थे इसी दौरान चमोली के समीप यकायक लैंडस्लाइड हो गया जिससे बड़ी-बड़ी चट्टाने मलबा सड़क पर गिर गया। हर्ष ने बताया कि यदि 5 मिनट देरी हो जाती तो यह लैंडस्लाइड का मलबा उनकी गाड़ी के ऊपर आ जाता।

Pilgrims of Mhow stranded on Kedarnath Yatra: हर्ष ने बताया कि रास्ता बंद होने के बाद वहां स्थित होटलों में भाड़ा करीब 4 गुना बढ़ा दिया गया। वे यहां पर 20 घंटे फंसे रहे इस दौरान खाने-पीने की काफी दिक्कत हुई। उनके ग्रुप द्वारा बिस्किट खाकर समय गुजारा। हर्ष ने बताया कि इस दौरान इंदौर कलेक्टर व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी फोन पर चर्चा कर उनके कुशलशेप जाने के लिए उत्तराखंड सरकार से भी चर्चा करें।

Pilgrims of Mhow stranded on Kedarnath Yatra: जिसके बाद उत्तराखंड सरकार की मदद से शुक्रवार सुबह 4:00 बजे सभी तीर्थ यात्रियों को विशेष वाहन से हरिद्वार के लिए रवाना किया गया। जिसके बाद सभी तीर्थ यात्रियों की खुशी का ठिकाना न रहा। यात्रियों के परिजनों से चर्चा करने पर उन्होंने ने बताया कि जैसे ही हमें उत्तराखंड में लैंडस्लाइड वाह हमारे परिजनों के फंसने की सूचना मिली हम काफी चिंतित हो गए रात भर भगवान प्रार्थना व भजन कीर्तन कभी हमने गुजारी तीर्थयात्रियों के परिजनों ने सभी तीर्थयात्री के सकुशल रवाना होने पर खुशी जाहिर करते हुए मध्य प्रदेश सरकार व उत्तराखंड सरकार का धन्यवाद प्रेषित किया।

ये भी पढ़ें- थाली से गायब हुआ स्वाद, आसमान छू रहें सब्जियों के दाम, महिलाओं ने संभाला मोर्चा, सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय अध्यक्ष का एमपी दौरा आज, रोड शो के साथ जनसभा को करेंगे संबोधित, यहां देखें उनका पूरा कार्यक्रम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers