Police arrested uncle and nephew for selling liquor on dry day

Gwalior News: ड्राई डे पर शराब बेचने के मामले में चाचा भतीजे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, घर की दीवार में छिपा रखे थे अवैध शराब

Gwalior News: ड्राई डे पर शराब बेचने के मामले में चाचा भतीजे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, घर की दीवार में छिपा रखे थे अवैध शराब Police arrested uncle and nephew for selling liquor on dry day

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 09:28 AM IST, Published Date : August 15, 2023/8:06 am IST

महेंद्र सिंह कुशवाहा, ग्वालियर:

Illicit Liquor ग्वालियर में आबकारी विभाग ने एक बड़ी छापामार कार्रवाई करते हुए चाचा भतीजे के द्वारा ड्राई डे पर शराब बेचने के लिए घर में छिपाकर रखी देसी शराब को जब्त किया है। खास बात यह है कि देसी शराब चाचा ने अपने घर की दीवार के अंदर भारी मात्रा में छिपाकर रख दिया था जिसे हथौड़े से  तोड़कर जब्त किया गया है। वहीं आबकारी पुलिस ने दोनों चाचा भतीजे को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Read More: Himachal pradesh landslide: ढहते घर और चीखते लोग… भूस्खलन में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 56, देखें तबाही का भयावह मंजर! 

दरअसल ग्वालियर के आबकारी विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोटे वाले मोहल्ले में चाचा भतीजे अपने-अपने घरों से भारी मात्रा में देसी शराब को रखे हुए हैं। यहां दोनों चाचा भतीजे कल 15 अगस्त के ड्राई डे वाले दिन बेचने वाले हैं। सूचना मिलते ही आबकारी विभाग की टीम ने एक साथ दोनों चाचा भतीजे के घर पर छापा मारा कार्रवाई की। टीमों को आश्चर्य तब हुआ जब उन्होंने एक दीवार में छिपाकर रखी गई अवैध शराब को पकड़ लिया जिसके बाद आबकारी टीम ने दीवार को हथौड़े से तोड़कर शराब को बाहर निकाला और जब्त किया।

Illicit Liquor इस बात का खुलासा होने के बाद टीम ने कमरों के फ्लोर को ठोक ठोक कर चैक किया और सोफे गद्दे सब चेक किए। इस दौरान शराब को बेचने वाले चाचा भतीजे पुलिस को मिल गए और दोनों को उनके अपने-अपने घर से धर दबोच लिया। इसके साथ ही दोनों के घर से मिली शराब को जब्त करने के बाद चाचा के घर से 180 पाव देसी शराब घर की दीवार के अंदर से निकाली। जिसकी कीमत 16 हजार रुपए है। वहीं भतीजे के घर से देसी शराब की पेटियां जिसमें 205 क्वार्टर कीमत 18 हजार रुपए की जब्त की गई है।

Read More: सालों बाद अधिकमास पर बन रहा ये अद्भुत संजोग, इन 4 राशियों के जातकों की खुलेगी किस्मत, इन उपायों को करने से आएगी खुशहाली 

फिलहाल आबकारी पुलिस ने अवैध शराब को अपने कब्जे में लेते हुए दोनों चाचा भतीजे के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें