Politics on the tricolor! Congress's answer to BJP's 'Har Ghar Tricolor'

तिरंगे पर सियासत! भाजपा के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को कांग्रेस का जवाब, किया ये बड़ा ऐलान

Politics on the tricolor! Congress's answer to BJP's 'Har Ghar Tricolor' campaign, made this big announcement

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : August 5, 2022/5:56 pm IST

Politics on the tricolor:  भोपाल : देश में आजादी का 75 वां वर्ष मनाया जा रहा है इसी के साथ साथ पीएम नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर देश भर में 13 से 15 अगस्त तक चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के बाद अब कांग्रेस ने भी तिरंगा सम्मान पदयात्रा निकलने की बात कही है । पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 9 अगस्त को टंट्या भील की जन्म्स्थली पातालपानी से यात्रा की शुरूआत करेंगे। साथ ही 9 अगस्त को ही कमलनाथ भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव जाकर पूजा अर्चना करेंगे।

यह भी पढ़े: कीचड़ में लेटकर Shehnaaz Gill ने किया ये काम, वायरल Photos से इंटरनेट में मची खलबली

तिरंगा सम्मान महोत्सव के लिए कांग्रेस ने बनाये प्रभारी

Politics on the tricolor; इंदौर जिले की देपालपुर के कांग्रेस विधायक विशाल पटेल को पातालपानी के कार्यक्रम का प्रभारी बनाया गया है। वहीं इंदौर के जानापाव में होने वाले कार्यक्रम का प्रभारी विधायक संजय शुक्ला को बनाया गया है। 9 अगस्त से 15 अगस्त तक कांग्रेस द्वारा मनाये जा रहे तिरंगा सम्मान महोत्सव और पदयात्रा के लिए कांग्रेस ने प्रभारी बनाए हैं। पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटियों को निर्देशित भी किया गया है। वहीं 9 से 15 अगस्त तक संभागीय शहरों में होने वाले कार्यक्रमों में तारीख वार कांग्रेस के सीनियर लीडर्स को बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़े: हॉस्टल के कमरे से आ रही थी तेज दुर्गंध, पुलिस ने दरवाजा खोला तो उड़ गए होश

इस दिन प्रदेश के मंत्री जाएंगे इन कार्यक्रमों में

Politics on the tricolor: इस बारे में जानकारी देते हुए राजीव सिंह प्रदेश महामंत्री कांग्रेस ने कहा की 9 अगस्त को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पातालपानी (इंदौर) जाएगे , वही 10 अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ग्वालियर जाएगे ,इसी के साथ साथ 11 अगस्त को प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया सागर, 12 अगस्त को चंबल संभाग में सुरेश पचौरी और शहडोल संभाग में राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल, 13 अगस्त को रीवा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह राहुल भैया और उज्जैन में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरूण यादव, 14 अगस्त को जबलपुर में विवेक तन्खा और इंदौर में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। वहीं 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भोपाल में और सांसद नकुलनाथ छिंदवाड़ा में आयोजित कार्यक्रम में माैजूद रहेंगे।