Madhya Pradesh Weather Update

MP Weather Update : प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज..! 29 जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा!Possibility of rain in 29 districts, Meteorological Department alerts

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2023 / 09:41 AM IST, Published Date : October 17, 2023/9:41 am IST

Madhya Pradesh Weather Update : भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। नवरात्रि में प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने पहले ही इन जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इनमें रतलाम, मंदसौर, आगर, नीमच, ग्वालियर, भिंड और श्योपुर जेसे जिले शामिल हैं। मानसून की विदाई के बावजूद मौसम में अचानक हुए इस परिवर्तन ने इन जिलों के किसानों को चिंता में डाल दिया है।

read more : Bijapur Naxal Attack: बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक बड़ा नक्सली नेता ढेर… 

आज इन जिलों का बदलेगा मौसम

Madhya Pradesh Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल, ग्वालियर, भिंड, दतिया, मुरैना, श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, राजगढ़, आगर-मालवा, शाजापुर, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, झाबुआ, विदिशा, रायसेन, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, पन्ना, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़, रीवा और सतना जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। यहां गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

 

वर्तमान में अलग-अलग स्थानों पर तीन मौसम प्रणालियां सक्रिय हैं। एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के आसपास द्रोणिका के रूप में बना हुआ है। इसके प्रभाव से पाकिस्तान के मध्य में एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। मध्य महाराष्ट्र के आसपास एक प्रति चक्रवात भी बना हुआ है, जिससे मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है। रविवार को ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा भी हो सकती है।

 

अब जुड़े IBC24 के WhatsApp Channel से

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers