Bhopal UPSC result 2020 : Record 37 selections from MP for the first time

UPSC में पहली बार MP से रिकॉर्ड 37 सिलेक्शन, CM शिवराज सफल उम्मीदवारों से करेंगे संवाद

UPSC result 2020 : इस प्रतिष्ठित परीक्षा में इस बार मध्यप्रदेश को दोगुनी से ज्यादा सफलता मिली है। इस बार प्रदेश के 37 होनहार सफल हुए हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : October 11, 2021/10:38 am IST

Bhopal UPSC result 2020

भोपाल। पिछले महीने 24 सितंबर को जारी हुए यूपीएससी 2020 के रिजल्ट में मध्यप्रदेश के नाम एक रिकॉर्ड बन गया है। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में इस बार मध्यप्रदेश को दोगुनी से ज्यादा सफलता मिली है। इस बार प्रदेश के 37 होनहार सफल हुए हैं।

यह भी पढ़ें : दिलचस्प हो गई MP उपचुनाव की जंग, बीजेपी-कांग्रेस दोनों दल अब ले रहे पूजा पाठ का सहारा

पहली बार मप्र के सफल उम्मीदवारों का यह आंकड़ा आया है। अब तक हर साल 14 से 15 सिलेक्शन ही होते रहे हैं। यूपीएससी ने रिजल्ट की राज्यवार जानकारी जारी की है।

यह भी पढ़ें :  सेक्स चेंज करवाकर किन्नर से बन गई ‘जोया’, फिर बना ली अपनी गैंग, अब सोशल मीडिया के जरिए ऐसे करती है खेला

इसके मुताबिक मप्र के सफल अभ्यर्थियों में सबसे ज्यादा 10 अन्य पिछड़ा वर्ग, 8 गरीब श्रेणी (ईडब्ल्यूएस) और 5 दलित वर्ग से हैं।13 अक्टूबर को मप्र के रहने वाले यूपीएससी में सफल सभी उम्मीदवारों का राज्य सरकार मिंटो हॉल में सम्मान करेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के इन होनहार का सम्मान करेंगे। इस दौरान सफल उम्मीदवार ऑनलाइन प्रदेश के कॉलेजों के और 12वीं के छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे

यह भी पढ़ें :  SAIL ने BSP नियमित कर्मचारियों को दिवाली पर बोनस देने का किया ऐलान, लेकिन ठेका श्रमिकों की मांग ने बढ़ाई मुसीबत