Riva's daughter who made artwork from sanitary pads got hurt

Rewa News: सेनेट्री पैड से कलकृति बनाने वाली रीवा की बेटी हुई आहत, ADG के बंगले पहुंचकर लगाई न्याय की गुहार

सेनेट्री पैड से कलकृति बनाने वाली रीवा की बेटी हुई आहत Riva's daughter who made artwork from sanitary pads got hurt

Edited By :   Modified Date:  April 28, 2023 / 03:24 PM IST, Published Date : April 28, 2023/3:14 pm IST

रीवा। मध्यप्रदेश में महिलाओं और बेटियों पर हो रहे अपराध घटने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला रीवा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। यहां पर रहने वाली पीड़िता विभूति मिश्रा पड़ोसी युवकों से तंग आकर अचानक देर रात शिकायत लेकर ADG के बंगले जा पहुंची। पीड़िता की शिकायत थी की दो गज जमीन के लिए पड़ोसी युवक उसे आए दिन प्रताड़ित करते है, लेकिन गुरुवार की शाम उन युवकों ने सारी हदें पार कर दी।  युवती का आरोप है की पड़ोसी युवकों ने पहले तो उस पर थूका फिर भद्दी भद्दी गालियां दीं।

READ MORE: हनीट्रैप का दूसरा ऑडियो आया सामने, ऐसी बातें कहकर थानेदार को ब्लैकमेल कर रही महिला  

न्याय के लिए आधी रात ADG के बंगले पहुंची पीड़िता

पीड़िता  वही लड़की है जिसने 10 हजार सैनेट्री पैड और दवाओं की मदद से 50×80 फीट की एक अनोखी और एसिया की सबसे बड़ी पोट्रेट तस्वीर जमीन पर उकेर कर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया था। शिकायत लेकर देर रात ADG के बंगले पहुंची पीड़िता दिया धरना। समाजिक कार्यकर्ता और स्क्रेच आर्टिस्ट विभूति मिश्रा सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित ढेकहा मोहल्ले की निवासी है। गुरवार की देर रात वह शिकायत लेकर अपने परिजनों के साथ ADG के बंगले पहुंच गई। इस बात की जानकारी जब ADG (IG) केपी व्यंकटेश्वर राव को हुई तो उन्होंने तत्काल विभूति और उनके अपरिजनो को अपने बंगले में स्थित आफिस में बुलाया। ADG केपी व्यंकटेश्वर राव ने पीड़िता को हर संभव मदद करने का आश्वासन देकर उसे घर जाने के लिए कहा और सिविल थाना प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

मामा शिवराज से लगाई न्याय की गुहार

पीड़िता विभूति मिश्रा ने मामा सीएम शिवराज सिंह चौहान से रोते हुए न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता का कहना है की वह इस घटना से बेहद दुखी और आहत है जिस तरह से सरकार महिलाओ और बेटियों को लेकर जो संवदेनशीलता दिखाती है अंदरूनी तौर पर ऐसा कुछ भी नहीं है। प्रदेश में मामा की भाजियां बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री मामा शिवराज सिंह चौहान से गुहार लगाई है। उसका कहना है, मैं मेरी बहने और मेरा परिवार अपने ही घर के अंदर सुरक्षित नहीं है। पीड़िता का कहना है की आरोपी बड़े ही रसूखदार है। उनका शहर के एक वरिष्ठ नेता से गहरा नाता है और उसी के चलते उनके हौसले काफी बुलंद है।

READ MORE:  घोड़ी चढ़ने से पहले ही दूल्हे के साथ हो गया ये कांड, मंजर देखकर दंग रह गए बाराती

 इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम

बता दे की पीड़िता विभूति मिश्रा एक स्कैच आर्टिस्ट है। हाल ही में महिलाओ को मासिक धर्म के नबारे में जागरूक करने के उद्देश्य से विभूति मिश्रा ने शासकीय कन्या महाविद्यालय के ऑडिटोरियम परिसर में 10 हजार सिनेट्री पैड, 18 हजार आयरन, विटामिन और कैल्शियम की दवाइयों के स्ट्रिप्स से 50×80 फीट की एशिया के सबसे बड़ी और अनोखी पोट्रेट तस्वीर जमीन पर बनाकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया था। IBC24 से राजीव पांडे की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 
Flowers