Sadhvi Pragya's statement..Azaan on target! Azaan, Sadhvi and Objection!

Sadhvi Pragya का बयान..निशाने पर अजान! अजान, साध्वी और आपत्ति!

Sadhvi Pragya का बयान..निशाने पर अजान! अजान, साध्वी और आपत्ति! Sadhvi Pragya's statement..Azaan on target! Azaan, Sadhvi and Objection!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 10, 2021/11:18 pm IST

भोपाल : सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अजान को लेकर आपत्ति जताई है। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि सुबह से अजान की आवाज आने लगती। जिससे सबको परेशानी होती है। साध्वी के इस बयान पर एमपी में सियासी संग्राम छिड़ गया है। बीजेपी ने प्रज्ञा की आपत्ति से किनारा किया तो कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि बयान को मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला बताया।

read more :  आप भी कमा सकते है 40 लाख रुपए, RBI दे रहा है मौका, सिर्फ करना होगा ये काम….  

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाली भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर इस बार अजान पर आपत्ति जताई है. भोपाल में एक कार्यक्रम में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि सुबह पांच बजे से बहुत जोर-जोर से आवाज आती है और सबकी नींद खराब होती है। अजान की आवाज से ऐसे मरीज जो रातभर परेशानियों के चलते सो नहीं पाते है जब वो सुबह सोते है तब तेज आवाज से उनकी नींद खराब होती है और उनको परेशानी होती है। इसके साथ सुबह से आने वाली आवाज से परेशानी होने के साथ-साथ साधु संतों और हमारी साधना भी भंग होती है क्योंकि वही समय हमारी पूजा-पाठ का होता है।

read more :  Chhattisgarh में राजभवन Vs सरकार! कई मुद्दों को लेकर खींचतान

अजान पर बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा के बयान पर कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद ने पलटवार करते हुए कहा कि किसी धर्म की इबादत से किसी को परेशानी नहीं होती है। बेहतर है साध्वी प्रज्ञा भोपाल की समस्याओं की तरफ ध्यान दें जिसके लिए जनता ने उन्हें चुना है..दूसरी ओर साध्वी प्रज्ञा के बयान से बीजेपी किनारा कर रही है बीजेपी नेताओं का कहना है कि ये साध्वी प्रज्ञा का निजी बयान है, सरकार और पार्टी इससे इत्तेफाक नहीं रखती !

read more : रायपुर पुलिस की 24 घंटे के भीतर तीसरी बड़ी कार्रवाई, अब यहां से 25 लाख रुपए के हुक्का सामान किया बरामद, इधर बिलासपुर पुलिस ने भी स्टेशनरी दुकान में मारा छापा 

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब अजान को लेकर किसी ने आपत्ति जताई हो। गायक सोनू निगम भी बोल चुके हैं कि लाऊडस्पीकर की आवाज से सुबह सुबह बहुत परेशानी होती है। इसके अलावा इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति ने भी मस्जिदों से आने वाली अजान से नींद खराब होने की बात कहीं थी इसे लेकर उन्होंने इलाहाबाद के कलेक्टर को पत्र भी लिखा था। वहीं कुछ दिन पहले साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक दो में नमाज पढ़े जाने पर आपत्ति की थी और उस समय उन्होंने न केवल स्कूल प्रबंधन बल्कि पुलिस प्रशासन को भी जमकर फटकार लगाई थी। बहरहाल साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के अजान पर आपत्ति जताने के बाद एमपी की राजनीति में हंगामा मचना तय है।

 

 
Flowers