You can also earn 40 lakh rupees, RBI is giving a chance

 आप भी कमा सकते है 40 लाख रुपए, RBI दे रहा है मौका, सिर्फ करना होगा ये काम 

 आप भी कमा सकते है 40 लाख रुपए, RBI दे रहा है मौका, सिर्फ करना होगा ये काम ः You can also earn 40 lakh rupees, RBI is giving a chance

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 10, 2021/10:37 pm IST

नई दिल्लीः earn 40 lakh rupees भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) 40 लाख रुपये कमाने का मौका दे रहा है। दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक डिजिटल भुगतान को अधिक सुरक्षित एवं उपभोक्ताओं के लिए सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से अपना पहला वैश्विक हैकाथॉन (1st global Hackathon) आयोजित करने जा रहा है। RBI ने मंगलवार को इस हैकथॉन की घोषणा करते हुए कहा कि इस हैकथॉन की विषयवस्तु डिजिटल भुगतान को अधिक से अधिक चुस्त व दुरुस्त बनाना है।

read more : सामूहिक दुराचार मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति दोषी करार,12 नवम्बर को होगा सजा का फैसला 

earn 40 lakh rupees RBI के मुताबिक, ‘हार्बिंजर 2021’ नाम के इस हैकाथॉन के लिए रजिस्ट्रेशन 15 नवंबर से शुरू होंगे। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मंगलवार को अपने पहले वैश्विक हैकथॉन ‘HARBINGER 2021-इनोवेशन फॉर ट्रांसफॉर्मेशन’ की घोषणा ‘स्मार्टर डिजिटल पेमेंट्स’ थीम के साथ की।

read more : रायपुर पुलिस की 24 घंटे के भीतर तीसरी बड़ी कार्रवाई, अब यहां से 25 लाख रुपए के हुक्का सामान किया बरामद, इधर बिलासपुर पुलिस ने भी स्टेशनरी दुकान में मारा छापा 

RBI ने कहा कि हैकाथॉन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को डिजिटल भुगतान की पहुंच वंचित तबके तक करने, भुगतान को सरल बनाने और इससे जुड़े अनुभव को बेहतर करने के साथ ही, डिजिटल भुगतान को अधिक सुरक्षित बनाने से जुड़े मुद्दों की पहचान करने के साथ उनके समाधान पेश करने होंगे।

read more : हत्या के आरोपी ने भरी अदालत जज पर फेंकी चप्पल, पत्नी और मां की हत्या का आरोप 

इन्हें मिलेगा 40 लाख रुपये का इनाम
आरबीआई ने बयान में कहा, हार्बिंजर 2021 का हिस्सा बनने से प्रतिभागियों को उद्योग के जानकारों का मार्गदर्शन हासिल करने और अपने इनोवेटिव समाधान दिखाने का मौका मिलेगा। एक ज्यूरी हर एक वर्ग में विजेताओं का चयन करेगी। पहला स्थान पाने वाले को 40 लाख रुपये दिए जाएंगे, जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 20 लाख रुपये का इनाम मिलेगा।