Sagar News: राममय हुआ पूरा देश, मुस्लिम कलाकार ने कैनवास पर उकेरी भगवान राम की जीवनी, दिया धार्मिक एकता का संदेश |

Sagar News: राममय हुआ पूरा देश, मुस्लिम कलाकार ने कैनवास पर उकेरी भगवान राम की जीवनी, दिया धार्मिक एकता का संदेश

Sagar News: राममय हुआ पूरा देश, मुस्लिम कलाकार ने कैनवास पर उकेरी भगवान राम की जीवनी, दिया धार्मिक एकता का संदेश

Edited By :   |  

Reported By: Umesh Yadav

Modified Date:  January 15, 2024 / 04:28 PM IST, Published Date : January 15, 2024/4:28 pm IST

सागर।Sagar News:  सागर के एक मुस्लिम कलाकार असरार ने अपने साथियों के साथ श्री राम भगवान का पूरा जीवन कैनवास पर उकेर दिया। बाल अवस्था से लेकर राजा राम तक के सफर को अपनी पेंटिंग्स के माध्यम से प्रस्तुत करने वाले “रंग के साथी” संस्था के कलाकारों ने संस्था प्रमुख असरार के साथ 30 से अधिक पेंटिंग्स बनाई है। 22 जनवरी को जब अयोध्या में श्री राम मंदिर का उद्घाटन हो रहा होगा उसी दिन सागर के देव वृंदावन बाग मंदिर में असरार और उनके साथी इन पेंटिंग्स का प्रदर्शन करेंगे साथ ही इनकी कोशिश है कि इन पेंटिंग्स को अयोध्या भी पहुंचाया जा सकें।

Read More: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चंपत राय ने दी बड़ी जानकारी, 16 से 22 जनवरी तक क्या, कब, कैसे होगा? जानें पूरा विवरण 

सागर विधायक ने किया विजिट

सागर के कलाकार असरार अहमद और उनके साथियों ने भगवान राम के पूरे जीवन को पेंटिंग्स के माध्यम से प्रदर्शित किया है। भगवान राम के बाल अवस्था से लेकर शिक्षा-दीक्षा, राम -सीता मिलन, स्वयंवर से लेकर सीता हरण,रावण चरित्र, हनुमान जी का समुद्र लांघने के साथ ही रामसेतु और अशोक वाटिका जैसे दृष्टांत का बखूबी चित्रांकन किया है। एक निजी होटल में प्रथम प्रदर्शन के लिए रखी गई इन पेंटिंग्स को विजिटर्स ने खूब सराहा है। सागर के विधायक शैलेन्द्र जैन भी इन पेंटिंग्स को देखने पहुंचे और एक मुस्लिम कलाकार असरार द्वारा भगवान राम की बनाई पेंटिंग्स को देश में धार्मिक एकता का प्रमाण बताया।

Read More: Ayodhya History Part 05: 13 दशक पहले जब अंग्रेजों के अदालत तक पहुंचा था रामलला का मामला.. जानें क्या थी भगवान राम की अस्तित्व की दलीलें

Sagar News: रंग के साथी संस्था के प्रमुख असरार ने बताया कि हम भगवान राम के चरित्र से बचपन से ही परिचित है और रामायण सीरियल में हमने सब देखा है। इसलिए हम राम के जीवन के सभी पहलू अच्छे से उकेर पाए। सागर के युवा कलाकारों का यह ग्रुप “रंग के साथी” लंबे समय से शहर में विभिन्न विषयों को लेकर पेंटिंग्स के माध्यम से अपनी अभिव्यक्ति करता आ रहा है। इस समय जब पूरा देश राममय हो गया है तब ऐसे समय में भी इन कलाकारों के ग्रुप ने अपनी प्रतिभा के माध्यम से राम के प्रति आस्था को प्रकट किया है। रंग के साथी संस्था के प्रमुख असरार अहमद शहर के नवोदित कलाकारों को सिर्फ पेंटिंग की ट्रेनिंग ही नहीं देते है बल्कि इन नए कलाकारों के सृजन को प्लेटफार्म भी उपलब्ध कराते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers