माधवराव सिंधिया की जयंती पर सत्संग का आयोजन, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम मोहन यादव ने श्रद्धांजलि अर्पित की |

माधवराव सिंधिया की जयंती पर सत्संग का आयोजन, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम मोहन यादव ने श्रद्धांजलि अर्पित की

birth anniversary of Madhavrao Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि, 'ग्वालियर स्थित छतरी पर पूज्य पिताजी श्रीमंत माधवराव सिंधिया जी की जयंती पर आयोजित सत्संग में शामिल हुआ और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Edited By :   Modified Date:  March 10, 2024 / 10:12 PM IST, Published Date : March 10, 2024/10:12 pm IST

Birth anniversary of Madhavrao Scindia: ग्वालियर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव आज ग्वालियर में 9 घंटे से ज्यादा का वक्त उन्होंने ग्वालियर को दिया है। इस दौरान उन्होंने ग्वालियर को कई सौगातें दी है। साथ ही शाम को उन्होंने सिंधिया परिवार की छत्री पहुंचकर पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की 79 वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा एवं चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने छत्री परिसर में राजमाता स्वर्गीय विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा पर भी पुष्पांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस अवसर पर धर्मगुरूओं का पुष्पहारों एवं शॉल-श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। ग्वालियर में कटोराताल मार्ग पर स्थित सिंधिया राज घराने के छत्री परिसर में स्वर्गीय माधवराव सिंधिया को पुष्पांजलि एवं श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिये कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर संगीतमय भजन कीर्तन से भी माधवराव सिंधिया को स्वरांजलि दी गई।

Birth anniversary of Madhavrao Scindia

वहीं इस पर ​ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि, ‘ग्वालियर स्थित छतरी पर पूज्य पिताजी श्रीमंत माधवराव सिंधिया जी की जयंती पर आयोजित सत्संग में शामिल हुआ और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उनका आशीर्वाद सदैव हम सब पर बना रहे।’

वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज का दिन उनके लिए बेहद खास है। क्योंकि उनके पिता की जन्म जयंती है और इस दिन ग्वालियर को कई सौगातें मिली हैं। जिसमें नवीन एयरपोर्ट, नवीन जिला न्यायालय, एमआईटीएस की बिल्डिंग का उद्घाटन किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा… न्याय उनके दिल के बहुत करीब था, शिक्षा, और भगवान के बहुत आस्था थी, इन चारों चीजों का आज जन्म जंयती पर उनका संगम हुआ है। आज के दिवस पर, वे आज जहां भी होंगे, वे खुश होंगे, मैं उनके चरणों में नमन करता हूं। आज का दिवस मंगल दिवस रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, दिल साफ है तो रोज चैन की नींद आती है, अगर दिल साफ न हो तो चैन की नींद नहीं आएगी।