Shahdol News: नहीं देखी होगी कभी राम नाम की ऐसी अद्भुत लगन, 14 वर्षों में किया 50 करोड़ 15 लाख राम नाम का संकलन |

Shahdol News: नहीं देखी होगी कभी राम नाम की ऐसी अद्भुत लगन, 14 वर्षों में किया 50 करोड़ 15 लाख राम नाम का संकलन

Shahdol News: नहीं देखी होगी कभी राम नाम की ऐसी अद्भुत लगन, 14 वर्षों में किया 50 करोड़ 15 लाख राम नाम का संकलन

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2023 / 07:16 PM IST, Published Date : December 11, 2023/7:04 pm IST

निर्मल कुमार जायसवाल, शहडोल।

Shahdol News: मध्यप्रदेश के शहडोल में एक शख्स बीते 14 वर्षो में 50 करोड़ 15 लाख राम-नाम का संकलन किया है। जिसे वे अब रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या में श्री सीताराम नाम बैंक में जमा कराएंगे। इतना ही नहीं अभी तक वे 29 करोड़ राम-नाम का लेखन कर पुस्तकें भी जमा करा चुके हैं। दरअसल, शहडोल के पुरुषोत्तम दास असाटी पिछले 14 वर्षो से राम-नाम का लेखन कर रहे हैं। 2009 से 2017 तक उन्होंने 29 करोड़ बार राम नाम का लेखन कर अयोध्या के श्री सीताराम नाम बैंक में जमा करा चुके है। राम नाम लेखन के हजारों कॉपियां भी छपवाई है। 1 कॉपी में करीब 11 हजार नाम लिखे जा रहे है। अब तक 78 हजार कॉपियां छप चुकी है। जिनमें 74 हजार कॉपियों में राम नाम का लेखन किया जा चुका है।

Read More: Raipur News: मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद मंत्रिमंडल को लेकर रायशुमारी शुरू, जाने किन चेहरे को मिलेगा मौका

अयोध्या में करेंगे जमा

इस राम नाम लेखन में सबसे बड़ी बात यह है कि इस मुहिम से जेलों में बंद कैदी भी जुड़े हैं जो खाली समय में राम-नाम का लेखन कर रहे हैं। पुरुषोत्तम दास बताते हैं कि उन्होंने ने रीवा सेंट्रल जेल, शहडोल जिला जेल में कॉपियां भेजी थी, जिसमें कैदियों ने राम-नाम लिखकर उन्हें वापस भेजी है, जिसे अब जल्द ही अयोध्या में जमा कराया जाएगा। इस अभियान से न सिर्फ शहडोल बल्कि प्रदेश के कई जिलों के लोग जुड़े है। पुरुषोत्तम दास बताते हैं कि उन्हें राम-नाम लिखने की प्रेरणा ओंकारेश्वर के महंत से मिली थी। जिसके बाद उन्होंने इस अभियान को शहडोल से शुरू कर दिया है।

Read More: CM Mohan Yadav News: CM मोहन यादव के बंगले के बाहर जश्न में डूबे समर्थक, ढोल नगाड़े के साथ मुख्यमंत्री का करेंगे स्वागत 

Shahdol News: वर्तमान में जिले के अलावा उमरिया, अनूपपुर, दमोह, टीकमगढ़, सागर सहित कई जिलों में लोग राम नाम का लेखन कर रहे है। इन दिनों 300 सौ भी ज्यादा लोग राम नाम लिख रहे हैं। राम-नाम लिखने को लेकर पुरुषोत्तम दास बताते है कि उनका मुख्य उद्देश्य यह है कि लोग राम नाम से जुड़े। राम-नाम से जुड़ने के बाद लोगों के विचार व्यवहार में परिवर्तन होगा और लोग सदमार्ग में चलेंगे जिससे समाज में एक बड़ा परिवर्तन होगा।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें