Raipur News: मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद मंत्रिमंडल को लेकर रायशुमारी शुरू, जाने किन चेहरे को मिलेगा मौका |

Raipur News: मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद मंत्रिमंडल को लेकर रायशुमारी शुरू, जाने किन चेहरे को मिलेगा मौका

Raipur News: मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद मंत्रिमंडल को लेकर रायशुमारी शुरू, जाने किन चेहरे को मिलेगा मौका

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2023 / 06:45 PM IST, Published Date : December 11, 2023/6:14 pm IST

रायपुर।Raipur News: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की घोषणा होने के बाद साव मंत्रिमंडल को लेकर रायशुमारी शुरू हो चुकी है। मंत्रिमंडल में कौन-कौन होगा इसको लेकर चर्चाएं भी गरम है। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल में अनुभवी नए लोगों का समावेश होगा। विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल में कौन-कौन से चेहरे होंगे किसको मौका मिलेग , किस तरह से जातिगत समीकरण, क्षेत्रीय वाद, अनुभवी और नए लोगों की ऊर्जा का समावेश किया जाएगा। इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।

Read More: MP New CM Mohan Yadav: मोहन यादव की पहली प्रतिक्रिया.. जताया केंद्रीय नेतृत्व का आभार, खुद को बताया छोटा कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री के साथ होंगे 13 मंत्री

इन चर्चाओं के बीच एक बात तो तय है कि सरगुजा और बस्तर क्षेत्र के लोगों का विशेष ख्याल रखा जाएगा। अगर हम रायपुर संभाग की बात करें तो यहां से दो सीनियर और एक जूनियर को मौका मिल सकता। सरगुजा और रायगढ़ संभाग से दो-दो लोगों को मंत्री मंडल में स्थान मिलने की संभावना है। ऐसी चर्चा है कि रेणुका सिंह और गोमती साय में से किस एक का नंबर लग सकता है। हम आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के साथ 13 मंत्री होंगे। इसमें से प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा को डिप्टी CM बनाए जाने की चर्चा है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जा रही है।

Read More: Rajnandgaon Dhan Kharidi: किसानों को मिली राहत, बेमौसम बारिश के बाद फिर शुरू हुई धान की खरीदी, अब तक हो चुकी है 21 क्विंटल धान की खरीदी

Raipur News: वहीं मंत्री मंडल में दो ओबीसी, 3 से 4 सामान्य वर्ग से और दो अनुसूचित जाति वर्ग के विधायकों को मौका मिल सकता है । साव मंत्रिमंडल के लिए वरिष्ठ आदिवासी नेता रामविचार नेताम, पूर्व मंत्री विक्रम उसेंडी, केदार कश्यप ,रेणुका सिंह , लता उसेंडी और गोमती साय के नाम की चर्चा पर है। OBC वर्ग से ओपी चौधरी , अजय चंद्राकर और धरमलाल कौशिक और सामान्य वर्ग से बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, अमर अग्रवाल को मंत्री बनाया जा सकता है। प्रदेश के सह प्रदेश प्रभारी नीतिन नबीन ने कहा साय मंत्री मंडल में पुराने लोगों का अनुभव और नए लोगों की ऊर्जा का समावेश होगा ।