New initiative to make cleanliness a habit of people

Shajapur News: जिले में स्वच्छता को लोगों की आदत में शुमार करने की नई पहल, कलेक्टर कर रहे ऐसा काम

जिले में स्वच्छता को लोगों की आदत में शुमार करने की नई पहल New initiative to make cleanliness a habit of people

Edited By :   Modified Date:  May 24, 2023 / 07:33 PM IST, Published Date : May 24, 2023/7:32 pm IST

शाजापुर। स्वच्छता सर्वेक्षण मेंं बेहतर रैंकिंग और स्वच्छता लोगों की आदत में शुमार हो इसके लिए शाजापुर जिले में कलेक्टर किशोर कन्याल और जनप्रतिनिधि मिलकर विशेष प्रयास कर रहे हैं। शाजापुर में हमारा शाजापुर स्वच्छ शाजापुर अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें हर बुधवार कलेक्टर किशोर कन्याल खुद नगरपालिका अमले के साथ अलग-अलग में वार्डो पहुंच रहे हैं और साफ सफाई का जायजा ले रहे हैं। लोगों से मुलाकात कर उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक तो कर ही रहे हैं साथ ही वार्ड वासियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलवा रहे हैं।

Read More: दक्षिण मुखी बजरंगबली मंदिर में दिखा अद्भुत नजारा, देखने के लिए ग्रामीणों का हुजूम उमड़ा 

आए दिन वार्ड मैं साफ-सफाई सहित अन्य समस्याओं का समाधान भी कर रहे हैं। कलेक्टर द्वारा चलाए जा रहे हैं इस अभियान के चलते शहर भर में स्वच्छता की स्थिति में भी सुधार हुआ है। कई वार्डों में साफ सफाई को लेकर लोगों की नाराजगी भी सामने आई, जिस पर नगर पालिका के साफ सफाई कर्मचारियों को खास हिदायत के साथ व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश भी दिए गए। शहरवासी इस अभियान को लेकर बेहद खुश हैं।

Read More: जंगल में ऐसा काम करते पकड़े गए आठ आरोपी, अब खाएंगे जेल की हवा 

कलेक्टर किशोर कन्याल कहना कि के प्रयास एक जन आंदोलन के रूप में दिखाई दे रहा है। लोगों का खासा रिस्पांस भी नजर आ रहा है। स्वच्छता को लेकर अब लोग गंभीर हो रहे हैं। कलेक्टर ने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में स्वच्छता सर्वेक्षण में शाजापुर की रैंकिंग बेहतर सुधार होगा और प्रदेश और देश का नाम भी होगा। IBC24 से अजीत पाराशर की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें