Shivling made of dumbbell and weight plate

महादेव के प्रति ऐसी भक्ति की डंबल और वेट प्लेट से बना दिया शिवलिंग, शख्स की क्रिएटिविटी देख लोग चौंके

Shivling made of dumbbell and weight plate of such devotion towards Mahadev : जिम संचालक की अनोखी शिव भक्ति

Edited By :   Modified Date:  February 18, 2023 / 12:32 PM IST, Published Date : February 18, 2023/11:48 am IST

Shivling made of dumbbell and weight plate : मुरैना – भगवान महादेव के भक्तों का अंदाज सबसे निराला है। भोले की भक्ति के नशा में चूर भक्त ने अपने भगवान के लिए बहुत ही ज्यादा प्रेम होता है लेकिन अपनी भक्ति और भगवान के प्रेम को जताने के लिए भक्त कई बार कुछ ऐसा कर जाते है,जो सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बन जाता है। हाल ही में मध्यप्रदेश के मुरैना में निजी जिम संचालक ने सुनील गुर्जर ने ऐसा भगवान भोलेनाथ का शिवलिंग बनाया जो मुरैना में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़े : जल क्रीड़ा चैम्पियनशिप में 400 से अधिक अर्धसैनिक बल के जवान भाग लेंगे

डंबल्स और वैट प्लेट से बना शिवलिंग

जिसके बाद से यह अद्भुत तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहीं है। जिसको देखकर हर कोई दातों तले उंगलियां चबाने पर मजबूर जरूर हो जायेगा। अक्सर अपने शिवलिंग कई प्रकार के चीजों से बनाए जाने के बारे में सुना होगा या देखा होगा। लेकिन आपने कभी शिवलिंग को जिम में जरूरत के लिए व्यायाम के उपयोग में लाए जाने वाले समान जैसे डंबल्स और वैट प्लेट से शायद ही बना देखा हो।

यह भी पढ़े : महाशिवरात्रि में शिव भक्तों को मिली बड़ी खुशखबरी, इस तारीख को खुलेंगे बाबा केदारनाथ धाम के पट, शुरू कर लें तैयारी

डंबल्स और वैट प्लेट से बनी शिवलिंग की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही

Shivling made of dumbbell and weight plate : महादेव की तस्वीर सोशल मीडिया के कई प्लेट फार्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वायरल हो रही है। शिवलिंग को मध्यप्रदेश के शिवभक्त और निजी जिम संचालक द्वारा बनाया गया है। डंबल्स और वैट प्लेट से बनी शिवलिंग की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही हैं,बता दें कि हिंदू धर्म में शिवलिंग का बहुत महत्व है और इसे भगवान भोलेनाथ का ही स्वरूप माना जाता है। महाशिव रात्रि के पर्व पर इस अद्भुत शिवलिंग को देखने के लिए लोगों का ताता लगा है।