Snake sitting on Shivling in Gaibi Nath Dham, Watch Video

यहां के शिव मंदिर में दिखा अद्भूत नजारा, शिवलिंग के ऊपर फन फैलाकर घंटों बैठा रहा नाग, देखें ये वीडियो

यहां के शिव मंदिर में दिखा अद्भूत नजारा, शिवलिंग के ऊपर फन फैलाकर घंटों बैठा रहा नाग : Snake sitting on Shivling in Gaibi Nath Dham

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2023 / 09:01 PM IST, Published Date : January 10, 2023/8:38 pm IST

सतनाः Snake sitting on Shivling मध्यप्रदेश के सतना जिले के बिरसिंगपुर स्थित 4सौ वर्ष प्राचीन गैबी नाथ धाम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यहां के मंदिर में स्थित शिवलिंग में सर्पों का जोड़ा फन फैलाए बैठा है। इस दृश्य को शिव भक्तों ने अपने मोबाइल पर कैद कर लिया।

Read More : दुर्ग के बाद अब इस जिले में भी स्कूलों के टाइम टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, कलेक्टर ने जारी किया आदेश 

Snake sitting on Shivling मिली जानकारी के मुताबिक मंदिर में नागों को लेकर पूजा करने एक सपेरा आया हुआ था। जब वह पूजा कर रहा था तभी उनकी टोकरी खुल गई और दो नाग निकलकर शिवलिंग पर जाकर बैठ गए। मंदिर पर मौजूद शिव भक्तों ने नागों को इस दृश्य को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Read More : नए साल के बाद सोने के दामों में आई भारी गिरावट, चांदी भी हुआ सस्ता, जानें ताजा भाव 

बता दें कि बिरसिंहपुर में विराजे महादेव को गैबीनाथ भगवान के रूप में पूजा जाता है। कहा जाता है कि इस मंदिर को मुगल शासक औरंगजेब ने तोड़ने का प्रयास किया। उसने शिवलिंग पर कई वार किए थे। लेकिन वह शिवलिंग को नष्ट नहीं कर सका। तभी से खंडित शिवलिंग की पूजा की जा रही है।

 

 
Flowers