speculation for Cabinet Expansion in State

मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, मुख्यमंत्री के पसंद के चेहरों को मिल सकती है कैबिनेट में जगह

मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, मुख्यमंत्री के पसंद के चेहरों को मिल सकती है कैबिनेट में जगह! speculation for Cabinet Expansion in State

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : February 27, 2022/11:24 am IST

भोपाल: Cabinet Expansion bhopal  मध्यप्रदेश में विधानसभा के आम चुनाव होने में अब महज डेढ़ साल का ही समय रह गया है, ऐसे में अब सूबे के मंत्रिमंडल विस्तार के कयास लगने शुरू हो गए हैं। इन कयासों को बल मिलने की वजह है हाल ही में प्रदेश बीजेपी संगठन के अपनी टीम में 5 नए पदाधिकारियों की नियुक्ति करना। खास बात यह है कि इन पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए प्रदेश संगठन को न केवल पार्टी संविधान में संशोधन करना पड़ा, बल्कि राष्ट्रीय नेतृत्व से विशेष अनुमति भी लेनी पड़ी।

Read More: शराबबंदी से पहले नशा मुक्ति अभियान चलाएगी छत्तीसगढ़ सरकार, समाज कल्याण विभाग ने तेज की कवायद

Cabinet Expansion दरअसल जिन लोगों को नया पदाधिकारी बनाया गया है, उनमें संघ और सिंधिया की पसंद के नेता शामिल हैं। अब माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में जिन 4 चेहरों को शामिल किया जाएगा, उनमें सिंधिया, संघ और संगठन के साथ सीएम की पसंद का एक-एक चेहरा शामिल हो सकता है।

Read More: शराबबंदी से पहले नशा मुक्ति अभियान चलाएगी छत्तीसगढ़ सरकार, समाज कल्याण विभाग ने तेज की कवायद

अब यूपी चुनाव के बाद मंत्रिमंडल में जगह पाने में पीछे रहे विंध्य और महाकौशल को प्राथमिकता दी जा सकती है। हालांकि बीजेपी इसे सीएम का विशेषाधिकार बता रही है, तो कांग्रेस इसे बीजेपी के अंदर का घमासान बताने में लगी है। बता दें कि प्रदेश में कुल 31 मंत्री पद भरे हैं जबकि 4 पद खाली हैं।

Read More: राहुल गांधी के बयान पर सरकार को घेरने की तैयारी में भाजपा, पूछा- किन-किन जिलों में लगाए गए हैं फूड प्रोसेसिंग प्लांट?

 
Flowers