Students and guards fight in IGNTU

इस बात को लेकर छात्रों और गार्ड में हुई हाथापाई, स्टूडेंट्स के बचाव में आए राहुल गांधी, मामला दर्ज

Students and guards fight in IGNTU केरल के छात्रों से ट्राइबल यूनिवर्सिटी में मारपीट का मामला, छात्रों के बचाव में आए राहुल गांधी

Edited By :   Modified Date:  March 13, 2023 / 12:03 PM IST, Published Date : March 13, 2023/12:03 pm IST

Students and guards fight in IGNTU: अनूपपुर। मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के अमरकंटक में स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति यूनिवर्सिटी के गार्ड्स और केरल के कुछ छात्रों के बीच हुई हाथापाई के मामला सामने आया है। घटना 10 मार्च की है यहां गार्डस और छात्रों के बीच किसी बात को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि वे हाथापाई पर उतर आए। दोनों के बीच जमकर हुई मारपीट में चार छात्र सहित एक गार्ड घायल हो गया। ये सभी इसी यूनिवर्सिटी के छात्र हैं और केरल के रहने वाले है। जिसके बाद उन्हें शहडोल के मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया।

इस बात पर हुआ विवाद

Students and guards fight in IGNTU: विवाद के पीछे दो तरह की बातें सामने आई थीं। एक बात घटना में घायल गार्ड ने बताई, दूसरी जो छात्र कह रहे है। गार्ड का कहना है कि चारों छात्र यूनिवर्सिटी में पानी सप्लाई करने वाली टंकी पर चढ़ गए थे। पानी में कुछ मिलाने की आशंका मेंजब उनसे पूछताछ की गई तो मामला बढ़ गया कि बात हाथापाई पर उतर आई। उधर छात्रों का कहना है कि वह टंकी पर फोटो लेने के लिए पहुंचे थे। उतरते समय गार्ड्स ने छात्रों की तस्वीर ली। छात्रों का कहना है कि उन्हें इस चीज की जानकारी नहीं थी कि टैंक पर जाना मना है। इसी बातचीत के दौरान छात्रों और गार्डस के बीच जमकर हाथापाई हुई।

राहुल ने बताया शर्मनाक

Students and guards fight in IGNTU: अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस घटना में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खुद संज्ञान लिया है। राहुल ने फेसबुक पर लिखा है कि मध्य प्रदेश के अमरकंटक में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय में कथित रूप से विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मियों द्वारा केरल के चार छात्रों पर हुए क्रूर हमले के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। यह शर्मनाक और पूरी तरह अस्वीकार्य है। मैं विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एकजुटता से खड़ा हूं और गंभीर चोटों के साथ अस्पताल में भर्ती पीड़ितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। दोषियों को न्याय दिलाने के लिए इस घटना की त्वरित और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

पुलिस ने की कार्रवाई

Students and guards fight in IGNTU: मारपीट मामले में घायल छात्रों की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 सुरक्षा गार्डस के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद चारों छात्रों का मेडिकल परीक्षण कराया गया, जो सामान्य है। इसके अलावा इस घटना में घायल छात्र और गार्ड को शहडोल के मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है जहां सभी का इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में जनता की सरकार से आस! कर्जमाफी के बाद इस चीज की उठ रही मांग, विभाग पर करोड़ो बकाया

ये भी पढ़ें- जनता पर महंगाई की दोहरी मार, फिर से बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का रेट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें